मध्य प्रदेश में हवाओं ने फिर बढ़ाई ठंडक, कई जगहों पर 10 डिग्री से नीचे पहुंचा तापमान

राज्य के कई हिस्सों में बीते दो-तीन दिनों में पड़ी बौछारों ने तापमान में गिरावट लाने के साथ ठंड बढ़ा दी है. कई हिस्सों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है. 

मध्य प्रदेश में हवाओं ने फिर बढ़ाई ठंडक, कई जगहों पर 10 डिग्री से नीचे पहुंचा तापमान
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में हवाओं के चलने से ठिठुरन बढ़ने के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. राज्य में खजुराहो सबसे ठंडा रहा, जहां तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य में रविवार की सुबह चल रही हवाओं ने एक बार फिर ठंडी बढ़ा दी है, वहीं खिली धूप ठंड से राहत देने वाली है. राज्य के कई हिस्सों में बीते दो-तीन दिनों में पड़ी बौछारों ने तापमान में गिरावट लाने के साथ ठंड बढ़ा दी है. कई हिस्सों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है. 

बर्फ की चादर में लिप्टा कश्मीर, मनमोहक तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे दंग

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने के साथ हवाओं का रुख उत्तरी होने की वजह से भी राज्य में ठंड बढ़ी है और आगामी दिनों में ठंड के बढ़ने की संभावना बनी हुई है. राज्य के मौसम में आए बदलाव से तापमान में गिरावट आई है. रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 11.5 डिग्री, ग्वालियर का 9 डिग्री और जबलपुर का 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ठंड ने दिल्ली में तोड़ दिया 7 साल का रिकॉर्ड, जानिए कितना गिर गया तापमान...

वहीं शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री, इंदौर का 25.5 डिग्री, ग्वालियर का 23 डिग्री और जबलपुर का 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर और उत्तरी इलाकों में ठंडी हवाओं के चलते इस बार मध्य प्रदेश का तापमान भी हर बार की तुलना में कम रहा, जिसके चलते प्रदेश भर में इस बार रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ी.