इंदौर में अभी रहेगी सख्ती, मंदिर-मस्जिद 31 तक रहेंगे बंद, अफवाह फैलाने पर रासुका
Advertisement

इंदौर में अभी रहेगी सख्ती, मंदिर-मस्जिद 31 तक रहेंगे बंद, अफवाह फैलाने पर रासुका

कलेक्टर मनीष सिंह ने साफ किया कि कोई मंदिर-मस्जिद नहीं खुलेंगे. उन्होंने कहा अगर कोई भी किसी भी तरह की अफवाह फैलाता पाया गया तो उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका/NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह

इंदौर: इंदौर में चौथे लॉकडाउन में पहले जैसी ही सख्ती रह सकती है. इसके संकेत कलेक्टर मनीष सिंह ने दे दिए हैं. इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने शहर में महंगी गाड़ियों से बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. साथ ही शहर में 31  मई तक किसी तरह के धार्मिक स्थल न खोले जाने की बात भी कही है. कलेक्टर मनीष सिंह ने साफ किया कि कोई मंदिर-मस्जिद नहीं खुलेंगे. उन्होंने कहा अगर कोई भी किसी भी तरह की अफवाह फैलाता पाया गया तो उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका/NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी. 

महंगी गाड़ियों में बेवजह घूमने वालों की खैर नहीं
कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि जो लोग बेवजह पास बनवाकर घूमते हैं, उनके पास चेक करवाए जाएंगे. अगर गलत पाए गए तो निरस्त किए जाएंगे. वहीं बेवजह महंगी-महंगी गाड़ियों में घूमने वालों के खिलाफ धारा-188 के तहत कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. नियमों का उल्लंघन करने वालों की गिरफ्तारी भी होगी. 

MP: इंदौर के 85 वार्ड में सिर्फ 6 ग्रीन जोन में, कोरोना संक्रमण रोकने में जुटा प्रशासन

शहरी उद्योग नही खुलेंगे
कलेक्टर मनीष सिंह ने साफ किया कि लॉकडाउन के दौरान शहर के उद्योग-कारखाने नहीं खोले जाएंगे. इंदौर के हालात ऐसे नहीं है कि फिलहाल शहर में कामकाज शुरू किया जाए. कलेक्टर ने कहा कि आर्थिक गतिविधि के लिए जो जरूरी होंगे उन्हें ही सिर्फ खोला जाएगा. कलेक्टर ने साफतौर पर कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में अनाजमंडियां चालू कर दी गई हैं. जो उद्योग हैं वह शुरू कर दिए गए हैं, ग्रामीण क्षेत्र को फ्री रखा गया है. 

मध्य प्रदेश में 187 नए कोरोना केस, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 4173, अब तक 2004 हुए ठीक

31 मई तक नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल, अफवाह फैलाने पर रासुका 
इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि 31 मई तक इंदौर जिले के सभी धार्मिक स्थल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. मस्जिदों में ईद नहीं मनाई जाएगी. अगर किसी ने अफवाह फैलाई कि मंदिर-मस्जिद धार्मिक स्थल खुलेंगे, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. कलेक्टर सिंह ने साफ कहा कि इंदौर में हालात बमुश्किल कंट्रोल हो रहे हैं. ऐसे में अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी

Trending news