close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोपाल-इंदौर सिक्स लेन एक्सेस कंट्रोल ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का खाका तैयार

यह प्रोजेक्ट  5435 करोड़ रु की लागत से 2023 तक बनकर तैयार होगा. 

भोपाल-इंदौर सिक्स लेन एक्सेस कंट्रोल ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का खाका तैयार
एक्सप्रेस-वे के किनारे सोनकच्छ -देवास के बीच मे 20 हजार एकड़ में इंडस्ट्रियल टाउनशिप बनेगी... (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल: भोपाल-इंदौर सिक्स लेन एक्सेस कंट्रोल ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का खाका तैयार हो गया है. यह प्रोजेक्ट  5435 करोड़ रुपये की लागत से 2023 तक बनकर तैयार होगा. मुख्यमंत्री कमलनाथ आज मंत्रालय में एक्सप्रेस वे प्रोजेक्ट का रिव्यू करेंगे. इस दौरान अधिकारी प्रोजेक्ट के बारे में मुख्यमंत्री को पूरी जानकारी देंगे. 

एक्सप्रेस-वे के किनारे सोनकच्छ -देवास के बीच मे 20 हजार एकड़ में इंडस्ट्रियल टाउनशिप बनेगी. नया इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बनेगा. एक्सप्रेस वे का निर्माण एनएचएआई करेगा तो इंडस्ट्रियल टाउनशिप के लिए जमीन का अधिग्रहण राज्य सरकार करेगी. PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि यह मुख्यमंत्री कमलनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इस ड्रीम प्रोजेक्ट की कल्पना सुखद है.

...तो बदल जाएगा ATM से निकासी का नियम, 6 घंटे बाद ही दोबारा निकाल सकेंगे पैसा!

 

Live टीवी देखें:

5 हजार 435 करोड़ की लागत से होगा निर्माण, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर जो अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर होगा. कोई भी बड़ा छोटा उद्योगपति उद्योग डालना चाहे सारी सुविधा होगी. सर्वसुविधा इंडस्ट्रियल टाउनशिप बनेगी जो मध्य प्रदेश में पहली होगी. इसके अलावा, एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी निर्माण किया जाएगा. अधिकतम शासकीय भूमि इस के तहत आ रही है. वन विभाग की थोड़ी सी जमीन है. लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा.