238 दिन बाद बड़े पर्दे पर दिखेंगे सितारे, लेकिन फिर भी दर्शकों को देखने नहीं मिलेंगी नई फिल्में, जानिए क्यों

मध्य प्रदेश में 238 दिन बाद  सिनेमाघर गुरुवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलने जा रहे हैं. दर्शक अब फिर से बड़े पर्दे पर फिल्मों का आनंद ले सकेंगे. हालांकि इस दौरान उन्हें नई फिल्में देखने को नहीं मिलेगी.

238 दिन बाद बड़े पर्दे पर दिखेंगे सितारे, लेकिन फिर भी दर्शकों को देखने नहीं मिलेंगी नई फिल्में, जानिए क्यों
फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में 238 दिन बाद  सिनेमाघर गुरुवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलने जा रहे हैं. दर्शक अब फिर से बड़े पर्दे पर फिल्मों का आनंद ले सकेंगे. हालांकि इस दौरान उन्हें नई फिल्में देखने को नहीं मिलेगी. क्योंकि महामारी के दौर को देखते हुए सिनेमाघरों में नई फिल्मों की रिलीज पर अब भी रोक लगा रखी है. साथ ही सिंगल स्क्रीन भी नहीं खुलेंगे. राजधानी भोपाल में एकमात्र औरा मॉल में मल्टीप्लेक्स पीवीआर खुलने जा रहा है। यहां दर्शकों को कोरोना काल के पहले रिलीज हुई तापसी पन्नू की फिल्म 'थप्पड़' दिखाई जाएगी.

पीवीआर सिनेमा के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर गौतम दत्ता ने बताया कि दर्शक पुरानी फिल्मों को देखने के लिए सिनेमा हॉल तक नहीं आएंगे, ऐसे में हमने  ऋषि कपूर, इरफान खान या सुशांत सिंह की फिल्में दिखाई जाने की योजना बनाई है. इसके अलावा कुछ थिएटर आईपीएल के मैच दिखाने की योजना पर भी काम कर हैं. नियमों के मुताबिक,  फिल्म देखते समय खाने के ऑर्डर के लिए सीट पर ही क्यूआर कोड रहेगा. स्कैन करते ही मोबाइल पर मैन्यू दिख जाएगा. ऑर्डर दिखाकर काउंटर से खाना-नाश्ता ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें: BJP नेता की सभा में मची ऐसी लूट, खाने के लिए मासूम पर ही टूट पड़ी भीड़

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सिंगल स्क्रीन में फिलहाल ज्योति व प्रफुल्ल ही खुलेंगे.  ज्योति में पुरानी फिल्मों से शुरुआत होगी.  बाकी के चार सिंगल स्क्रीन को लेकर फिलहाल असमंजस है कि वे खुलेंगे या नहीं. 

इन नियमों का करना होगा पालन
सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे.  
सिनेमाहॉल में टिकटों की एडवांस या ऑनलाइन बुकिंग होगी. 
बुकिंग विंडो पर काॅन्टैक्टलेस यानी स्पर्श रहित लेन-देन, क्यू आर कोड, स्कैनर की व्यवस्था रहेगी. 
अलग-अलग शो के इंटरवल एक साथ नहीं किए जाएंगे.
इंटरवल के समय लॉबी और वाॅशरूम में अधिक भीड़ न होने दी जाएगी.
थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा.
कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के लिए टिकट बुकिंग के समय फोन नंबर भी लिए जाएंगे.
कोविड लक्षण रहित व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV: