बीजेपी के DNA में खोट है : कांग्रेस नेता कमलनाथ का विवादित बयान

कमलनाथ जब से मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं तभी से वह लगातार बीजेपी पर निशाना साधते आ रहे हैं.

बीजेपी के DNA में खोट है : कांग्रेस नेता कमलनाथ का विवादित बयान
कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कमलनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/भोपालः कमलनाथ जब से मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बने हैं तभी से वह लगातार बीजेपी पर निशाना साधते आ रहे हैं. अब एक बार फिर मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोला.

कमलनाथ ने कांग्रेस और बीजेपी के DNA में अंतर बताते हुए बीजेपी के DNA में खोट बताया है. भाजपा पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि "कांग्रेस के DNA का क्या है ? कांग्रेस की नीति है, संविधान है, नीयत है. वो (BJP) बोल सकते हैं, बात कर सकते हैं, भाषण दे सकते हैं, उनके (BJP) DNA में खोट है. ये बात हमें जनता तक पहुंचानी है. "

बिहार से शुरू हुई DNA की राजनीति
बता दें राजनीति में DNA की चर्चा बहुत पुरानी है. राजनीति में DNA की चर्चा बिहार की राजनीति से शुरू हुई थी और अब मध्यप्रदेश तक आ पहुंची है. 2015 में पीएम नरेंद्र मोदी ने मुज्जफरनगर में आयोजित एक परिवर्तन रैली में सबसे पहले डीएनए की बात उठाई थी. मुज्जफरनगर दौरे में शामिल पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि "नीतीश कुमार के पॉलिटिकल DNA में कुछ गड़बड है."

 

 

सत्ता बदलो-संविधान बचाओ यात्रा
बता दें मध्यप्रदेश PCC प्रेसिडेंट कमलनाथ ने यह बात शुक्रवार को भोपाल में सत्ता बदलो-संविधान बचाओ यात्रा की समाप्ति के दौरान कही. यात्रा समाप्ति कार्यक्रम के दौरान कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए हर वर्ग के परेशान होने की बात भी कही. कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार से हर वर्ग परेशान है. बीजेपी सरकार के चलते युवा, किसान, महिलाएं सब परेशान हैं, लेकिन कांग्रेस हर वर्ग के हितों की रक्षा के बारे में सोचती है.

सरकारी खजाना हो रहा है खाली- कमलनाथ
यही नहीं कमलनाथ ने कार्यक्रम के दौरान शिवराज सरकार पर सरकारी खजाने को खाली करने की भी बात कही. कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार द्वारा सम्मेलनों पर करोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं. जिससे सरकारी खजाना खाली हो रहा है. अगर ये पैसा ऐसे ही खर्च होता रहा तो प्रदेश का उत्थान हो चुका. सरकार जिस तरह से सरकारी खजाने को खाली कर रही है यह बात हमें जनता तक पहुंचाना होगा.