MP:21 सितंबर से शुरू होगा तीन दिवसीय विधानसभा सत्र, बजट समेत कई विधेयक हो सकते हैं पारित

मध्य प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र 21 सितंबर से बुलाया जाएगा. 3 दिन का सत्र बुलाए जाने को लेकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की ओर से मंजूरी मिल चुकी है.

 MP:21 सितंबर से शुरू होगा तीन दिवसीय विधानसभा सत्र, बजट समेत कई विधेयक हो सकते हैं पारित
मध्य प्रदेश विधानसभा ( फाइल फोटो)

भोपाल : मध्य प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र 21 सितंबर से बुलाया जाएगा. 3 दिन का सत्र बुलाए जाने को लेकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की ओर से मंजूरी मिल चुकी है. विधानसभा से सत्र की अधिसूचना भी जारी हो गई है. 

आपको बता दें कि पिछला बजट सत्र कोरोना संक्रमण की वजह से रद्द किया गया था.दरअसल विधानसभा का आखिरी सत्र 24 मार्च को था और नियम के अनुसार 6 महीने में सत्र बुलाना अनिवार्य है जिसे देखते हुए अब 21 से 23 सितंबर तक विधानसभा का सत्र आयोजित किया जाएगा. 

जानकारी के मुताबिक, पहले दिन श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव किया जाएग, जिसके बाद सदन की कार्यवाही औपचारिक रूप से शुरू होगी. तीन दिवसीय सत्र में प्रदेश का बजट पारित होगा. इसको लेकर सत्र का विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही तय किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में बारिश का तांडव, खोले गए गेट, कहीं जलमग्न हुईं सड़कें तो कहीं पूरी बस्ती डूबी

इससे पहले विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया था कि मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होकर 24 जुलाई तक चलेगा. पांच दिवसीय इस सत्र में कुल पांच बैठकें होनी थी. इसी के साथ विधि विषयक और वित्तीय कार्य संपादित होने थे.पांच दिन के इस में सत्र में प्रदेश का बजट भी पारित होना था, लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सत्र को स्थगित कर दिया गया. 

WATCH LIVE TV: