close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP में भीषण गर्मी के बाद बरपा बारिश का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 48 घंटे में 3 की मौत

इनमें एक 16 वर्षीय बच्चा भी शामिल है. वहीं आकाशीय बिजली के चलते ही 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर में चली आंधी-तूफान के साथ कई जगह बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई.

MP में भीषण गर्मी के बाद बरपा बारिश का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से 48 घंटे में 3 की मौत
देवास शहर में भी शाम करीब चार बजे से तेज हवा के साथ शहर में झमाझम बारिश हुई. (फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बाद अब आकाशीय बिजली कहर बनकर लोगों पर टूटी है, जिसके चलते खरगोन जिले में 3 लोगों की जान चली गई. इनमें एक 16 वर्षीय बच्चा भी शामिल है. वहीं आकाशीय बिजली के चलते ही 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर में चली आंधी-तूफान के साथ कई जगह बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

मृतकों में बलवाड़ा थाना क्षेत्र के बागोद निवासी राजू मराठा 50 साल, करही थाना क्षेत्र के बंदेरा माल्या खेड़ी निवासी शुभम हीरकरण उम्र 15 साल शामिल हैं. वहीं अजय बलराम उम्र 16 साल गंभीर रूप से घायल है. जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. बिजली गिरने की इन घटनाओं में एक महिला और एक अन्य बच्चा भी बुरी तरह झुलस गया है. जिनका अभी इलाज जारी है. वहीं दो जानवरों की भी बिजली गिरने के चलते मौत हो गई.

दिल्ली-NCR वालों को गर्मी से मिलेगी राहत, नीचे गिर जाएगा इतना डिग्री पारा

देखें लाइव टीवी

मध्य प्रदेशः नौतपे में अचानक बदला मौसम, कई इलाकों में बौछारें पड़ने से लोगों को मिली गर्मी से राहत

बता दें मंदसौर में शनिवार दोपहर बाद अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और तेज हवाओं के बाद बारिश शुरू हो गई. जिसने जनजीवन को खासा प्रभावित किया. मंदसौर की कृषि उपज मंडी में नीलामी के लिए रखी हुई किसानों की हजारों क्विंटल फसल भी भीग गई. हवाओं और आंधी के चलते हुए हादसे में एक चिकित्सक गंभीर घायल हुआ तो नीमच में बिजली गिरने से एक 7 वर्षीय बच्चे की मौत हुई.

मौसम : बिहार में बारिश से लुढ़का पारा, तपती गर्मी से लोगों को मिली राहत

प्रदेश के देवास शहर में भी शाम करीब चार बजे से तेज हवा के साथ शहर में झमाझम बारिश हुई. इस दौरान बिजली भी खूब कड़की. जिससे लोग घरों के अंदर ही रहे. क्षेत्र में करीब 15 मिनट तक बारिश का दौर जारी रहा. बड़वानी जिले के सेंधवा अंचल के वरला और निवाली में भी बारिश हुई.