स्थाई गवर्नर की नियुक्ति तक आनंदीबेन ही संभालेंगी मध्य प्रदेश का चार्ज, राष्ट्रपति भवन से आदेश जारी
Advertisement

स्थाई गवर्नर की नियुक्ति तक आनंदीबेन ही संभालेंगी मध्य प्रदेश का चार्ज, राष्ट्रपति भवन से आदेश जारी

लालजी टंडन के अस्वस्थ होने पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के गवर्नर पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था.

यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल.

भोपाल: उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के गवर्नर पद का प्रभार सौंप दिया गया है. राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश में कहा गया​ कि जब तक मध्य प्रदेश के नए गवर्नर नियुक्त नहीं हो जाते, तब तक आनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश के साथ-साथ मध्य प्रदेश के गवर्नर पद की जिम्मेदारी भी संभालेंगी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन का बीते 21 जुलाई को निधन हो गया.

प्रयागराज संगम में विसर्जित हुईं लालजी टंडन की अस्थियां, अब अगला पड़ाव अयोध्या और हरिद्वार

भोपाल: लालजी टंडन के अस्वस्थ होने पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के गवर्नर पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था. लालजी टंडन सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्‍कत के कारण 11 जून को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे और वहीं उन्होंने आखिरी सांस ली. वह 85 वर्ष के थे. लालजी टंडन को साल 2018 में बिहार का गवर्नर नियुक्त किया गया. इसके बाद 2019 में उन्हें मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया. 

एमपी की राजनीति में 'बाहुबली' की एंट्री, VIDEO के जरिए सिंधिया समर्थकों का कांग्रेस पर निशाना

मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले लालजी टंडन बीजेपी सरकारों में कई बार मंत्री रहे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी के रूप में जाने जाते रहे. लखनऊ में वह बाबू जी के नाम से मशहूर थे. वह लोकसभा के सदस्य भी रहे. वर्ष 2014 में लालजी टंडन ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया था. राजनाथ सिंह उनकी जगह लखनऊ लोकसभा से चुनाव लड़े. वर्तमान राजनाथ सिंह लखनऊ से ही सांसद हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news