छत्तीसगढ़: साप्ताहिक बाजार बंद के आदेश के विरोध में मास्क लगाकर सड़कों पर उतरे व्यापारी

छत्तीसगढ़ में साप्ताहिक बाजार बंद के आदेश के बाद कोंडागांव में व्यापारी मास्क लगाकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर आए.हालांकि एसडीएम एसडीओपी के समझाने पर उन लोगों ने प्रदर्शन बंद कर दिया.

 छत्तीसगढ़: साप्ताहिक बाजार बंद के आदेश के विरोध में मास्क लगाकर सड़कों पर उतरे व्यापारी
सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में साप्ताहिक बाजार बंद के आदेश के बाद कोंडागांव में व्यापारी मास्क लगाकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर आए. व्यापारियों का कहना है कि बाजार ही क्यों बंद किया जा रहा है? जिस दिन जंहा का साप्ताहिक बाजार का दिन होता है उस दिन पुरे शहर को ही बंद किया जाना चाहिए. हालांकि एसडीएम एसडीओपी के समझाने पर उन लोगों ने प्रदर्शन बंद कर दिया.

ये भी पढ़ें-भोपाल: कोरोना काल में बिगड़े आर्थिक हालात, पर्यटन निगम के कर्मचारियों के वेतन में कटौती

आपको बता दें कि जिले में कोरोना संक्रंमितों की बढ़ती संख्या ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. जिसके कारण कलेक्टर ने जिले के पांचो विकासखंण्डों में लगने वाली साप्ताहिक बाजार बंद करने का आदेश जारी किया है. जिसके बाद से ही व्यापारियों में इस आदेश का विरोध जारी है.

व्यापारियों का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान जब पूरा बंद रखा गया था, तो गांव के बाजारों को भी बंद रखा गया था. उस समय व्यापारी बाजार बंद रखे गए थे. अब जब बजार खुलने के आदेश जारी होने पर ये लोग ग्रामीण इलाकों में जा रहे हैं तो ग्रामीणों द्वारा इन्हें वापस भगाया जा रहा है. 

ग्रामीणों का कहना है कि जब आप एक महीने से ये व्यापारी गांव में नहीं आये तो अब शहर वाले गांव में कोरोना फैलायेंगे. यही कारण है कि गांव वाले शहर के व्यापारियों को गांव में बैठने नहीं देंगे.