महाराष्ट्र से सटे MP के इस जिले में बिगड़ने लगे हालात, तेजी से बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या
Advertisement

महाराष्ट्र से सटे MP के इस जिले में बिगड़ने लगे हालात, तेजी से बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या

महाराष्ट्र से सटे मध्य प्रदेश के जिलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिससे प्रशासन ने यहां सख्ती बरतने की बात कही है. 

सांकेतिक तस्वीर

बैतूलः मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. खासकर महाराष्ट्र से सटे जिलों में हालत बिगड़ रहे हैं. बैतूल जिले में भी कोरोना एक बार फिर पैर पसार रहा है. बीते दस दिनों में यहां 175 से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि एक तरफ कोविड के मामले बढ़ते जा रहे हैं तो दूसरी तरफ यहां एंटीजन टेस्ट किट की कमी ने सैम्पलिंग की रफ्तार घटा दी है. हालांकि प्रशासन आरटीपीसीआर टेस्ट किट से सैम्पलिंग का दावा कर रहा है लेकिन यह भी बेहद कम बची हुई है. चिंता की दूसरी बात यह भी है कि प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से आने जाने वाली बसों पर रोक लगा दी है. इसके बाद भी लोग छोटे-छोटे रास्तों से आवाजाही कर रहे हैं. 

बैतूल जिले में बढ़ा पाजिटिविटी रेट 
प्रशासन की नरमी और लोगों की लापरवाही से महाराष्ट्र से सटे बैतूल जिले में कोरोना के मामलें बढ़ते जा रहे हैं. 10 मार्च से 19 मार्च के बीच जिले में 175 से ज्यादा कोरोना केस मिले है. यही वजह है कि यहां पाजिटिविटी रेट बढ़कर 6 से ऊपर चला गया है. लेकिन अभी भी लोग दूसरे छोटे-छोटे रास्तों से आवाजाही कर रहे हैं. बैतूल कलेक्टर के मुताबिक जिले में एंटीजन किट खत्म हो गयी है और जो बची है उसे इमरजेंसी के लिए रखा गया है. किट ने होने से टेस्टिंग की रफ्तार में भी कमी आयी है. हालांकि कलेक्टर ने उम्मीद जताई है कि अगले दो दिन में यह कमी दूर हो जाएगी.

ये भी पढ़ेंः बड़वानी: मास्क लगाने की सलाह देना नगर पालिका कर्मचारी को पड़ा भारी, युवक ने सिर पर दे मारी ईंट

 

बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस का कहना है कि हमारा जिला महाराष्ट्र से सटा हुआ है, पहले हुए लॉकडाउन में बहुत सख्ती थी आज उसी सख्ती की जरूरत है, उन्होंने कहा कि कंटेंटमेंट जोन बनाना छोड़ दिया है जिससे केस लगातार बढ़ रहे हैं. कलेक्टर ने लोगों अपील करते हुए कहा कि अभी कोरोना गया नहीं है, इसलिए वे सावधानी बरते नहीं तो फिर प्रशासन को सख्ती दिखानी पड़ेगी.  

पुलिस ने कहा बरती जाएगी सख्ती 
वहीं बैतूल में बढ़ते कोरोना के मामलों पर अब पुलिस भी सख्ती बरतने के मूड में नजर आ रही है. पुलिस का कहना है कि अगर लोगों ने सावधानी नहीं बरती तो फिर सख्ती बरती जाएगी. महाराष्ट्र से आने जाने वाले छोटे रास्तों पर भी पुलिस की तैनाती की जाएगी. प्रशासन ने बैतूल में 9 बजे तक बाजार बंद करने के निर्देश भी दिए हैं. लेकिन जिस तरह से यहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उससे लोगों की चिंता बढ़ने लगी है. 

ये भी पढ़ेंः कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी भी दे सकेंगे MPPSC 2019 मेंस एग्जाम, आयोग कर रहा यह व्यवस्था

WATCH LIVE TV

Trending news