एलोपैथी-आयुर्वेद विवाद: रायपुर में बाबा रामदेव के खिलाफ IMA ने की शिकायत दर्ज
Advertisement

एलोपैथी-आयुर्वेद विवाद: रायपुर में बाबा रामदेव के खिलाफ IMA ने की शिकायत दर्ज

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाने में रामदेव बाबा के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने शिकायत दर्ज की है. 

एलोपैथी-आयुर्वेद विवाद: रायपुर में बाबा रामदेव के खिलाफ IMA ने की शिकायत दर्ज

रायपुर: एलोपैथी चिकित्सा पद्धति और कोरोना ड्यूटी के दौरान दिवंगत डॉक्टरों का भद्दा मजाक उड़ाने वाले बयानों पर बाबा रामदेव अब चारों तरफ से घिरने लगे है. दरअसल छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की रायपुर इकाई उनके खिलाफ लिखित शिकायत लेकर शाम को थाने पहुंची थी.

वाह रे सिस्टमः पहले चोरी का इल्जाम, फिर पुलिस की मार, युवक ने कर ली आत्महत्या!

डॉक्टरों के प्रति भ्रामक जानकारी दी जा रही
छत्तीसगढ़ IMA के प्रतिनिधि मंडल के सदस्य डॉ. राकेश गुप्ता ने कहा कि बाबा रामदेव द्वारा दिए जा रहे बयान से डॉक्टरों के प्रति लोगों का भरोसा उठ रहा है. भ्रामक जानकारियां देने की वजह से देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार कम हो रही है. IMA ने कहा कि बाबा की ओर से कहीं जा रही बातें आईसीएमआर गाइडलाइन के खिलाफ भी है. डॉक्टर उसी पद्धति से इलाज कर रहे हैं, जैसा आईसीएमआर गाइड कर रहा है.

बाबा के बयानों से देशभर के डॉक्टर भड़के
पिछले कुछ दिनों से एलोपैथी चिकित्सा पद्धति, मॉडर्न मेडिसिन और कोरोना वैक्सीन के खिलाफ बाबा रामदेव के बयानों ने देशभर के डॉक्टरों को भड़का दिया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और दूसरे संगठन लगातार बाबा का विरोध कर रहे हैं. अब बाबा के खिलाफ महामारी के दौरान अफवाह फैलाने, डॉक्टरों को अपमानित करने जैसे मामलों में FIR दर्ज कराने की तैयारी हो रही है.

बड़ी लापरवाही: 12वीं पास डॉक्टर बनकर कर रहा कोरोना मरीजों का इलाज, इलेक्ट्रॉनिक दुकान में करता है एडमिट

राजद्रोह का केस दर्ज हो
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुधवार एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें पतंजलि (Patanjali) के मालिक बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की मांग की है. चिट्ठी में IMA ने बाबा रामदेव पर भ्रामक सूचनाएं फैलाने का आरोप लगाया है. 

Trending news