सुमित्रा महाजन से मिलकर बोले विधानसभा अध्यक्ष- ताई का आशीर्वाद लेकर भोपाल जाऊंगा, बहुत काम आएगा
Advertisement

सुमित्रा महाजन से मिलकर बोले विधानसभा अध्यक्ष- ताई का आशीर्वाद लेकर भोपाल जाऊंगा, बहुत काम आएगा

इंदौर दौरे पर पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात करने पहुंचे. 

सुमित्रा महाजन से मिलने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम

इंदौरः मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और इंदौर से आठ बार सांसद रही सुमित्रा महाजन से मुलाकात करने पहुंचे. इस दौरान दोनों नेताओं में काफी देर तक चर्चा चलती रही. गिरीश गौतम विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार इंदौर जिले के दौरे पर पहुंचे थे. 

ताई जो भी आशीर्वाद देंगी उसे ग्रहण करके भोपाल ले जाऊंगा
सुमित्रा महाजन से मुलाकात करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि वह घर से ही पात्र लेकर आए हैं, ताई जो भी आशीर्वाद देगी उसे ग्रहण करके भोपाल ले जाऊंगा और उनका अनुसरण करते हुए विधानसभा का काम किया जाएगा. क्योंकि ताई का मार्गदर्शन उनके बहुत काम आएगा. इस दौरान ताई यानि सुमित्रा महाजन ने भी गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष बनने पर बधाई दी. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत चलती रही. 

विधानसभा में किए गए कई नवाचार 
इंदौर पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष से जब सत्र के जल्दी समाप्त होने पर सवाल किया गया तो उनका कहना था कि सत्र कितना लंबा चले इससे फर्क नहीं पड़ता है, फर्क इस बात से पड़ता है कि विधानसभा में हुई चर्चा पर कोई निष्कर्ष निकला या नहीं. उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा में कई नवाचार किए गए, जिनका फायदा हमें मिला है. गिरीश गौतम ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब एक सत्र में पहली बार चुनकर आए सभी विधायकों को प्रश्न पूछने का पूरा मौका दिया गया. उन्होंने कहा कि इस तरह के नवाचार आगे भी विधानसभा में चलते रहेंगे.  

ये भी पढ़ेंः TMC का मुद्दा ''Taang Mein Chot'', पैर में चोट का असर दीदी के दिमाग पर हुआ: बंगाल में शिवराज

विधानसभा एक परिवार की तरह है 
वही विधानसभा के कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण पर स्पीकर गिरीश गौतम ने कहा कि विधानसभा एक परिवार की तरह है जिसका मुखिया फिलहाल में हूं, इसलिए  उनकी समस्याओं का निराकरण करना भी मेरा दायित्व बनता है. विधानसभा के किसी भी कर्मचारी को अगर किसी भी प्रकार की कोई समस्या होती है तो वह सीधे आकर मुझसे मिल सकता है और उसकी हर प्रकार की समस्या का निराकरण किया जाएगा. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम इंदौर के खजराना गणेश मंदिर भी पहुंचे जहां उन्होंने पूजा पाठ कर आशीर्वाद लिया. 

ये भी पढ़ेंः दिग्विजय का तंज: सिंधिया कांग्रेस में 'महाराज' थे, भाजपा ने 1 साल में उन्हें 'भाई साहब' बना दिया

WATCH LIVE TV

Trending news