MP में 20 करोड़ से ज्यादा का साइबर फ्रॉड, इस राज्य से आरोपियों को किया गया गिफ्तार

20 करोड़ से ज्यादा के सायबर फ्रॉड के 3 आरोपियों को झारखंड से लेकर बालाघाट पहुंची पुलिस, 6 व्यापारी भी गिरफ्तार  

MP में 20 करोड़ से ज्यादा का साइबर फ्रॉड, इस राज्य से आरोपियों को किया गया गिफ्तार
सायबर फ्रॉड 20 करोड़ से ज्यादा की कालाबाजारी

आशीष श्रीवास/बालाघाट: साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है. ठग नए नए तरीके अपनाकर लोगों को लाखों का चूना लगा रहे है. ऑनलाइन ठगी, ओटीपी फ्रॉड, क्रेडिट कार्ड से की गई ठगी की राशि से मोबाईल और इलेक्ट्रॉनिक्स सामान की कालाबाजारी और कर चोरी के 20 करोड़ से ज्यादा राशि के सायबर फ्राड के तीन आरोपियों को पुलिस झारखंड से लेकर बालाघाट पहुंची. वहीं मामले से जुड़े 6 मोबाइल व्यपारियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिन्हें न्यायालय में पेश किया गया जिनकी जमानत याचिका खारिज होने से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

700 से ज्यादा संदेही
इस तरह अब आरोपियों की संख्या 16 हो गई है .जबकि इस मामले के तीन और आरोपियों का आना बाकी है. जिसमें झारखंड का एक और आंध्रप्रदेश के दो आरोपी शामिल है. सायबर फ्रॉड के मेगा नेटवर्क में 700 से ज्यादा संदेही है. जिन पर इस फ्राड में शामिल होने की बात कही जा रही है. बालाघाट से खुले से इस बड़े सायबर फ्रॉड में और क्या खुलासे होंगे पुलिस आखिर इस मामले में और कितना तह तक जाती है यह आगे पता चलेगा.

बड़े फ्रॉड का पर्दाफाश
बालाघाट पुलिस ने गृह मंत्रालय भारत सरकार और मध्यप्रदेश, झारखंड और आंध्रप्रदेश पुलिस सहित 18 स्टेट में फैले 20 करोड़ से ज्यादा राशि के बड़े सायबर फ्रॉड का पर्दाफाश किया है.

पुलिस ने नेटवर्क के एक सर्किट को पकड़ा है जबकि इस पूरे मामले में 700 लोगों के शामिल होने की आशंका है. जो देश और प्रदेश का सबसे बड़ा सायबर फ्रॉड होगा.

बड़े खुलासे होंगे
इस पूरे मामले में बालाघाट एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि 20 करोड़ रूपये से अधिक के मनी लॉड्रिंग का पता चला है. जिसमें आगामी समय में और भी बड़े खुलासे होंगे. इस मामले में जीएसटी से लेकर आयकर विभाग और ईडी भी मामले की जांच करेगी.

ये भी पढ़ें:विद्या बालन की शेरनी का वर्ल्ड प्रीमियर आज, मध्य प्रदेश के इन खूबसूरत स्थानों पर हुई है फिल्म की शूटिंग

WATCH LIVE TV