गर्भवती महिला पर अत्याचार, SP के स्टेनो पर लगा पत्नी के संग घरेलू हिंसा करने का आरोप
Advertisement

गर्भवती महिला पर अत्याचार, SP के स्टेनो पर लगा पत्नी के संग घरेलू हिंसा करने का आरोप

 5 सालों से स्टेनो शराब पीकर गाली-गलौज कर मारपीट कर रहा है.

स्टेनो के खिलाफ FIR दर्ज

कैलाश जैसवाल/ बलौदाबाजार : पुलिस विभाग लोगों की सुरक्षा के लिए है लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया जहां पुलिस विभाग में पदस्थ स्टेनो की पत्नी ही सुरक्षित नहीं है. आरोपी स्टेनो एसपी कार्यालय में ही पदस्थ है. पत्नी ने स्टेनो पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है. पिछले 5 सालों से स्टेनो शराब पीकर गाली-गलौज कर मारपीट करता रहा है. इस मामले में 19 मई को स्टेनो के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई थी. उसके बाद भी पुलिस विभाग की तरफ से कार्रवाई नहीं की गई.

पूरे मामले को जब मीडिया SP के पास लेकर पहुंची तो SP ने आनन फानन में कार्यवाही करते हुए स्टेनो को सस्पेंड कर दिया है.

5 सालों से कर रहा अत्याचार
बलौदा बाजार के पुलिस विभाग में पदस्थ स्टेनो पिछले 5 साल से लगातार शराब पीकर अपनी पत्नी से मारपीट करता था. परेशान होकर स्टेनो की पीड़िता पत्नी ने 19 मई को स्टेनो लुकेश्वर वर्मा के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी. उसने पति पर 5 साल से लगातार शराब पीकर गाली-गलौज और मारपीट का गंभीर आरोप लगाया है.

पहले भी हो चुकी है शादी
आरोपी पति की पहले शादी हो चुकी थी. जिसे तलाक देने की बात कहकर लुकेश्वर ने इस महिला से शादी कर ली. लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही पत्नी से दुर्व्यवहार करने लगा और मारपीट करने लगा. पीड़िता ने रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि उसका पति पहले वाली पत्नी से मिलने जाता है. मुझे तलाक देने के लिए कहता है. मेरे तलाक देने वाली बात पर मना करने से वह बहुत मारता है.

पीड़िता की एक छोटी बच्ची है और अभी महिला गर्भवती भी है. बावजूद इसके पीड़िता ने बताया आरोपी स्टेनो उससे शादी तोड़ने की बात करता है. जिससे उसके बच्चों का भविष्य खतरे में है.पत्नी ने बताया कि 3 महीने पहले भी इसकी शिकायत की गई थी. जिसके बाद मामले को सखी सेंटर भेजा गया था. जहां आरोपी को समझाइश दी गई थी. लेकिन आरोपी फिर वैसा ही व्यवहार करने लगा और लगातार मारपीट करता रहा है. जिससे परेशान होकर पत्नी ने पति के खिलाफ अब FIR दर्ज कराई है .

आरोपी सस्पेंड
पूरे मामले में SP आई के एलेसेला ने बताया कि स्टेनो के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर FIR के आधार पर जांच की गई है. जिसके बाद आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया है. आगे की कार्रवाई जारी है. देशभर में घरेलू हिंसा की शिकार महिलाएं स्थानीय पुलिस के पास जाकर मदद की गुहार लगाती हैं. लेकिन पुलिस विभाग में काम करने वाले ही जब घरेलू हिंसा में शामिल हों तो पुलिस शिकायतकर्ता की मदद करने में कितना सफल होगी, ये सोचने वाली बात है.

ये भी पढ़ें : Mob Lynching: मवेशी लेकर जा रहे युवकों को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा, बचाने आए परिजन को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

WATCH LIVE TV

Trending news