अनोखे अंदाज में चलाया वैक्सीन जागरूकता अभियान, ग्रामीण भी हुए खुश और वैक्सिनेशन ने पकड़ी रफ्तार
Advertisement

अनोखे अंदाज में चलाया वैक्सीन जागरूकता अभियान, ग्रामीण भी हुए खुश और वैक्सिनेशन ने पकड़ी रफ्तार

लकी ड्रा और ढोल से जागरूकता अभियान चलाया गया, वैक्सीन भी लगवाइए और इनाम भी पाइए.

लकी ड्रा और ढोल से जागरूकता अभियान चलाया

शैलेन्द्र सिंह/बलरामपुर: जिले में कोरोना वैक्सिनेशन के लिए अलग अलग तरह के अभियान चलाकर लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. कही महिला समूह गांव गांव में घूमकर ढोल और मंजीरे के सहारे तो कहीं दीवारों में स्लोगन के ज़रिए लोगो को जागरूक कर रहीं है. तो कही पंचायत में वैक्सीन लगवाने वालो को लकी ड्रा निकालकर पुरुस्कार भी दिया जा रहा है. वही कलेक्टर के कहा इस प्रकार की पहल से जिले में वैक्सिनेशन का परसेंटेज बढ़ रहा है.

राज्य के अंतिम छोर में बसे आदिवासी बाहुल्य जिला बलरामपुर में इन दिनों कोविड वैक्सिनेशन के लिए जिला प्रशासन लोगो को जागरूक करने के लिए कई तरह के पहल कर रहा है. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाकर अपने आप को कोरोना से सुरक्षित कर ले.

महिला समूह भी हुई शामिल
इसी कड़ी में जिले में अब बिहान की महिला समूह में से एक प्रेमिका नाम की महिला ने गांव के हर गली मोहल्लों में लोगो को जागरूक करने के लिए दीवारों पर कोरोना से लड़ाई का स्लोगन लिख रही है. साथ ही ढोल और मंजीरे के साथ महिलाओं की टोली गांव गांव जाकर लोगो को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रही है.

सरपंच के पहल की सराहना
तो वही जिले के झींगों ग्राम पंचायत में सरपंच इंद्रावती भगत ने अपने ग्राम पंचायत को हंड्रेड परसेंट वैक्सिनेशन के लिए बकायदा हितग्राहियों के लिए लकी ड्रा के माध्यम से पुरुस्कृत भी कर रही है. ग्रामीणों में से एक स्थानीय निवासी पूर्णिमा ने बताया कि हम वैक्सीन भी लगवा रहे है और इनाम भी पा रहे है. जिसको लेकर ग्रामीण सरपंच के इस पहल की सराहना भी कर रहे है.

वही महिलाओं द्वारा वैक्सिनेशन के लिए की जा रही पहल की सराहना करते हुए कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल ने बताया कि लगातार जिले में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके बाद अब जिले में वैक्सिनेशन की रफ्तार में तेजी आई है.

ये भी पढ़ें: पानी पर सियासत! चंबल पेयजल योजना पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, बीजेपी ने किया पलटवार

WATCH LIVE TV

Trending news