ध्यान दें! दिसंबर में जाने वाले हैं बैंक तो आपके बड़े काम की है ये खबर
Advertisement

ध्यान दें! दिसंबर में जाने वाले हैं बैंक तो आपके बड़े काम की है ये खबर

Bank Holidays in December: दिसंबर माह में अलग-अलग कारणों से 12 दिन बैंक बंद रहेंगे. 

फाइल फोटो

भोपालः लोगों का बैंक अक्सर आना जाता होता है, ऐसे में अगर आप भी दिसंबर माह में किसी दिन बैंक जाने की योजना बना रहे हैं तो बता दें कि दिसंबर में 12 दिन बैंक बंद रहेंगे. हालांकि ये छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में रहेंगी. दरअसल दिसंबर में 4 रविवार और दो शनिवार को बैंकों की छुट्टी (Bank Holidays) रहेगी. वहीं बाकी के 6 दिन अलग-अलग कारणों से बैंक बंद रहेंगे. 

इन दिनों में रहेगी बैंकों की छुट्टी
बता दें कि 3 दिसंबर को गोवा में बैंक बंद रहेंगे. दरअसल इस दिन सेंट फ्रांसिस जेवियर फेस्ट का आयोजन होगा. इसके बाद 5, 11 और 12 दिसंबर को रविवार, शनिवार और फिर रविवार की छुट्टी रहेगी. 18 दिसंबर को शिलॉन्ग में छुट्टी रहेगी क्योंकि इस दिन यहां यू सो सो थाम की डेथ एनिवर्सरी मनाई जाती है. 

19 दिसंबर को फिर से रविवार और 24-25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी रहेगी. 26 दिसंबर को रविवार की छुट्टी है. आइजोल में 27 दिसंबर को भी क्रिसमस सेलिब्रेशन की छुट्टी रहेगी. 30 दिसंबर को शिलॉन्ग में यू कियांग नान्गबाह की छुट्टी है और 31 दिसंबर को न्यू ईयर्स इवनिंग की फिर छुट्टी रहेगी. 

बैंकों की छुट्टियों के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के आधिकारिक लिंक https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं. 

Trending news