मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति के आवेदन के लिए सरकार ने रखी ये शर्त, जानिए

आदेश में ये भी कहा गया है कि ऑफलाइन आवेदन जो अब तक मिले हैं उन्हें भी क्रियान्वयन के लिए पोर्टल पर अपलोड करना जरूरी होगा.

मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति के आवेदन के लिए सरकार ने रखी ये शर्त, जानिए
सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए आदेश

आकाश द्विवेदी/भोपाल: राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति योजना लागू की थी. इस योजना के लिए अब सरकार ने यह निर्देश दिए हैं कि अब इस योजना के लिए होने वाले सभी आवेदन ऑनलाइन ही होंगे. आवेदन संबंधी प्रक्रिया और योजना के विस्तृत दिशा निर्देश पोर्टल पर उपलब्ध हैं.

योजना को लागू करने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया है. इस आदेश के मुताबिक.मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति योजना के तहत सभी आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे. कोई भी आवेदन ऑफलाइन स्वीकार नहीं किया जाएगा. पहले जो आवेदन ऑफलाइन मिले हैं, उन्हें भी पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा. 

क्या है योजना?
बता दें कि मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति योजना के तहत कोरोना महामारी के दौरान 1 मार्च से 30 जून के बीच जिन कर्मचारियों की कोरोना से मौत हुई है उनके परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति दी जानी है. आवेदकों को Service.mp.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. अगर कोई आवेदक ऑफलाइन आवेदन करता है तो वो अब स्वीकार नहीं किये जायेंगे.

ये भी पढ़ें: 38 लाख के नोटों से सजा बाबा गणेश का दरबार, यहां होती है हर मनोकामना पूरी

योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज
दिवंगत व्यक्ति से संबंधित दस्तावेज
दिवंगत व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र
कोविड 19 की पॉजिटिव रिपोर्ट
नियोजन के संबंध में प्रमाण पत्र 
मृतक सेवायुक्त का ड्राइविंग लाइसेंस
पहचान पत्र
पैन कार्ड, कार्यालय का पहचान पत्र
वोटर आईडी कार्ड
गौरतलब ये है कि अपलोड की जाने वाली फाइल का साइज 700 केबी से ज्यादा नहीं होना चाहिए और केवल JPEG/JPG/PNG/PDF में ही फाइल अपलोड हो सकेगी. 

WATCH LIVE TV