सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, इस दिन से खुलेंगे स्कूल, कोचिंग खोलने पर भी विचार

 कोरोना की दूसरी लहर की समाप्ती और तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा इशारा दिया है. 

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, इस दिन से खुलेंगे स्कूल, कोचिंग खोलने पर भी विचार
सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: कोरोना की दूसरी लहर की समाप्ती और तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा इशारा दिया है. आरएसएस के अनुषांगिक संगठन विद्या भारती के कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि 11वीं और 12वीं के 25-26 जुलाई से 50% की क्षमता से स्कूल खोले जाने की कोशिश की जाएगी. अगर 15 अगस्त तक सब ठीक-ठाक रहा तो छोटी क्लास के स्कूल भी खोले जाने पर भी विचार होगा.

गहने लेकर फरार हो गई थी लुटेरी दुल्हन, अब इस नकली दूल्हे के ही जाल में फंस गई

शिक्षा मंत्री ने भी कहा था
गौरतलब है कि एमपी के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार  ने इससे पहले कहा था कि अगर हालात सामान्य रहते है तो अगस्त से प्रदेश के सभी कॉलेज को खोला जाएगा. लेकिन इसके बाद भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा, साथ ही वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाएं बिना कॉलेज में जाने की अनुमति नहीं मिलेगी.

स्कूल कॉलेज ज्यादा दिन बंद नहीं रह सकते
इसके पहले भी सीएम शिवराज कह चुके है कि स्कूल कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद नहीं किया जा सकता. गौरतलब है कि हाल ही में शादी समारोह में 100 व्यक्तियों की छूट मिली है. रेस्टोरेंट में शत-प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे.

CG के इस जिले में स्मार्ट क्लासेस का लाभ लेंगे बच्चे, हाईटेक प्रोजेक्टर की मदद से होगी पढ़ाई

RSS के कार्यक्रम में ले रहे भाग 
दरअसल आरएसएस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि 1959 से ही सरस्वती शिशु मंदिरों स्कूलों में संस्कार देने का काम किया जा रहा है. यहां बच्चों को देश भक्त, कर्मठ बनाया जा रहा है. उनमें नागरिकता के संस्कार देने का काम किया जा रहा.

WATCH LIVE TV