बड़ी खबरः भोपाल में बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, चालू रहेंगी सिर्फ ये सेवाएं
Advertisement

बड़ी खबरः भोपाल में बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि, चालू रहेंगी सिर्फ ये सेवाएं

राजधानी भोपाल में बढ़ते कोविड संक्रमण के चलते शहर में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. 

फाइल फोटो

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. अब पूरे भोपाल में आज रात से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे कोरोना कर्फ्यू लगाया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दी है. भोपाल में कोरोना कर्फ्यू लगाने का निर्णय जिला क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया है. 

कर्फ्यू के दौरान भोपाल में रहेगी सख्ती
दरअसल, भोपाल बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में प्रस्ताव दिया गया था कि राजधानी में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया जाए. जिसके बाद बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों और जिले के अधिकारियों के बीच भोपाल में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाए जाने का फैसला ले लिया गया. ऐसे में अब भोपाल में पहले की तरह की सख्ती बरती जाएगी. बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों को पर कार्रवाई की जाएगी. कोरोना कर्फ्यू को सफल बनाया जा सके, इसके लिए पुलिस के जवान लोगों से बाहर नहीं घूमने की अपील कर रहे हैं.

भोपाल में तेजी से बढ़ रहे मरीज 
राजधानी भोपाल में कोरोना के मरीज तेजी से मिल रहे हैं. शनिवार को प्रदेश में कुल  4986 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 32707 हो गई है. भोपाल में शनिवार को कोविड के 736 केस मिले हैं. जिसके बाद यहां प्रशासन की परेशानियां बढ़ती जा रही है.  

लॉकडाउन के दौरान चालू रहेंगी सिर्फ ये सेवाएं
लॉकडाउन के दौरान इन जिलों में सिर्फ जरूरी सेवाएं जैसे- मेडिकल स्टोर, डेयरी शॉप, एंबुलेंस और दमकल वाहनों को छूट दी जाएगी. इसके अलावा स्टेशन जाने वाले यात्री टिकट दिखाकर ट्रैवेल कर सकेंगे. वहीं, टीकाकरण के लिए भी लोगों को छूट दी गई है.

ये भी पढ़ेंः कोरोना कहर के बीच BJP के इस विधायक ने PM मोदी को लिखा पत्र, धार्मिक स्थलों को लेकर की यह बड़ी मांग

हटाए गए MP के स्वास्थ्य आयुक्त
मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त डॉक्टर संजय गोयल पर गाज गिरी है. उन्होंने पद से हटाकर मंत्रालय में सचिव बनाया गया है. कोरोना को रोकने में नाकाम रहे संजय गोयल की जगह अब IAS अधिकारी आकाश त्रिपाठी को प्रदेश का नया स्वास्थ्य आयुक्त बनाया गया है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. 

MP के इन जिलों में भी बढ़ाई गई है लॉकडाउन की अवधि
मध्य प्रदेश में एक दिन में करीब 5 हजार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित 12 शहरों में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. सरकार ने उज्जैन, इंदौर, बड़वानी, राजगढ़, विदिशा (अर्बन-रूरल), राउ नगर, महूनगर और शाजापुर में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 19 अप्रैल की सुबह 6 तक कर दी है. वहीं, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर में 12 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.

भोपाल में बीजेपी का कार्यालय भी कोरोना की वजह से बंद 
भोपाल स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में कोरोना ने एंट्री की है. जिसके बाद दफ्तर में आवाजाही बंद कर दी गई है. कार्यालय को बंद कर उसे सैनिटाइज किया जा रहा है. किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति नहीं है. मीडिया खबरों की मानें तो बीजेपी कार्यालय दस दिनों तक बंद रहेगा. केवल दो कर्मचारी ही उपचुनाव के चलते कॉल सेंटर का काम देखेंगे. हाल के दिनों में कार्यालय में पार्टी की कई बैठकें हुई हैं. इस दौरान सीएम शिवराज, वीडी शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेताओं ने भी बैठकों में शिरकत की थी. इसके अलावा दमोह उपचुनाव के संबंध में भी पार्टी के पदाधिकारियों ने बैठकें की हैं. 

ये भी पढ़ेंः कोरोना कहर के बीच हटाए गए MP के स्वास्थ्य आयुक्त संजय गोयल, अब यह IAS अधिकारी संभालेगा जिम्मेदारी

WATCH LIVE TV

Trending news