खुशखबरीः MP में इस तारीख से शुरू होगी स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया, जानिए पूरी जानकारी
Advertisement

खुशखबरीः MP में इस तारीख से शुरू होगी स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया, जानिए पूरी जानकारी

एमपी के स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 की शुरूआत की जा रही है. 

सांकेतिक तस्वीर.

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना के चलते बोर्ड एग्जाम स्थगित हो चुके हैं. लेकिन प्रदेश में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत हो गई है. मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से आदेश जारी कर यह जानकारी दी गई है प्रदेश में 15 जून से नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 की शुरूआत होगी. 

लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल ने प्रदेश के सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर स्कूलों में 15 जून से नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत करने के निर्देश जारी किए है. दरअसल, स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया अप्रैल माह में ही शुरू हो जाती है. लेकिन कोरोना की वजह से इस साल स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई थी. जबकि कोरोना के चलते ही 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द करनी पड़ी थी. लेकिन अब कोरोना संक्रमण कम होने की वजह से स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जा रही है. 

15 से 30 जून तक होगी प्रवेश प्रक्रिया
स्कूलों में 15 से 30 जून तक प्रवेश प्रक्रिया चलाई जाएगी. जिसमें 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के एडमिशन होंगे. आदेश में जानकारी दी गई है सभी स्कूलों के प्राचार्य और शिक्षकों के सहयोग से सभी विद्यार्थियों को इस बात की जानकारी पहुंचाई जाए कि प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिससे छात्र प्रवेश प्रक्रिया में उपस्थित हो सकें. 

हालांकि अभी स्कूलों में केवल प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होगी. लेकिन नियमित कक्षाओं की शुरूआत के लिए अलग से आदेश जारी किया जाएगा. इसके अलावा प्रवेश प्रक्रिया के दौरान स्कूल में सैनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी व्यवस्था की जाए. स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया के दौरान भीड़ न बढ़े इसका विशेष ध्यान दिए जाने के आदेश भी दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP के इन जिलों में अतिभारी बारिश का अलर्ट, गरज चमक के साथ पड़ेंगी बौछारें

WATCH LIVE TV

Trending news