अपनों को ढूंढ रहे ग्रामीण, घंटों हुई विधायक और कलेक्टर से मुलाकात, मिला आश्वासन
Advertisement

अपनों को ढूंढ रहे ग्रामीण, घंटों हुई विधायक और कलेक्टर से मुलाकात, मिला आश्वासन

एक तरफ कोरोना वायरस ने देश की घेरा है दूसरी तरफ नक्सलियों से हमारे जवान लोहा लेते रहते हैं. सिलगेर गोलीबारी के बाद अर्धसैनिक बलों ने 3 शवों को अपने कब्जे में ले लिया था. वहीं इस गोलीबारी के बाद कई लोग अभी भी लापता है.

 ग्रामीणों से मिले विधायक, कलेक्टर

बीजापुर: एक तरफ कोरोना वायरस ने देश की घेरा है दूसरी तरफ नक्सलियों से हमारे जवान लोहा लेते रहते हैं. सिलगेर गोलीबारी के बाद अर्धसैनिक बलों ने 3 शवों को अपने कब्जे में ले लिया था. वहीं इस गोलीबारी के बाद कई लोग अभी भी लापता है. जिनकी  जानकारी और शवों को लेने स्थानीय गांवों के ग्रामीण आज जनप्रतिनिधि और अधिकारियों से मुलाकात के लिए बीजापुर पहुँचे हैं.

ग्रामीणों ने कहा कि
ग्रामीणों ने बताया कि 6 लोग अभी लापता है. जो उस विरोध प्रदर्शन में थे. ग्रामीणों के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान चली गोलीबारी के बाद भगदड़ में पुलिस ने 6 लोगों को पकड़ा है. जिसमें एक नाबालिक 15 वर्षीय लड़की भी पुलिस के कब्जे में है.

विधायक कलेक्टर ने की मुलाकात
वहीं बीजापुर विधायक विक्रम शाह मण्डावी ,कलेक्टर रितेश अग्रवाल और जिला पंचायत सीईओ रवि साहू ने सिलगेर क्षेत्र के घायल और ग्रामीणों से मुलाकात की.
सिलगेर गोलीकांड के बाद आज ग्रामीण और घायल बीजापुर में कलेक्टर और विधायक विक्रम मण्डावी से मिलने के लिए पहुँचे. ज़िला पंचायत सभा कक्ष में घंटो तक पीड़ितों से विधायक और कलेक्टर ने हालातों को जाना.

कलेक्टर ने कहा
वहीं जब हमने कलेक्टर से मीटिंग को लेकर जानकारी ली तो कलेक्टर ने बताया कि सिलगेर घटना से पीड़ित ग्रामीण मेरे पास आये थे. जिनकी मुझसे चार मुद्दों पर अहम बातचीत हुई.
उनके मुख्यता चार मुद्दे थे.
जिसमें गोलीबारी में जो लोग मारे गए थे उनके शवों को उन्हें सौंपा जाए.
घायलों को उपचार दिलाया जाए.
जिनको हिरासत में लिया गया जो जेल में हैं उनसे मिलने दिया जाए.
चौथा कैम्प के संबंध में मुलाकात की.

ग्रामीणों को मिला आश्वासन
मुलाकात के बाद कलेक्टर ने बताया कि जो मृतक हैं उनके शवों का उनके गांवों में कोरोना के गाइडलाइन के मुताबिक दाहसंस्कार किया जायेगा.
पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जायेगा.
जो ग्रामीण गांवों में अभी भी घायल हैं उनका भी इलाज किया जायेगा.
हमने ग्रामीणों से कहा है कि अगर उन्हें प्रदर्शन करना है तो शांतिपूर्ण तरीके से अनुमति लेकर करें. मगर कोरोनाकाल में बड़ी संख्या में प्रदर्शन करना ठीक नही है.
साथ ही बताया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान 1 वॉकीटोकी लेकर भागने की सूचना है जिसकी जांच पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें:  CGBSE 12th Exam: क्या जून में होंगी परीक्षाएं? जानें Latest Updates

WATCH LIVE TV

Trending news