फिर एक्टिव हुए इंजेक्शन ठग, दिल्ली के 20 साल के लड़के ने भोपाल के व्यक्ति से ऐंठ लिए 1.5 लाख रुपये
Advertisement

फिर एक्टिव हुए इंजेक्शन ठग, दिल्ली के 20 साल के लड़के ने भोपाल के व्यक्ति से ऐंठ लिए 1.5 लाख रुपये

ठग ने मरीज को बताया कि वह यह इंजेक्शन कोरियर के माध्यम से युवक को भेजेगा. जिसका 5 हजार रुपए चार्ज वह अलग से लेगा.  

फाइल फोटो

भोपालः राजधानी भोपाल में ब्लैक फंगस इंजेक्शन के नाम पर ऑनलाइन फ्रॉड का मामला सामने आया है. जहां दिल्ली के एक ठग ने भोपाल के एक मरीज को ब्लैक फंगस का इंजेक्शन दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपए ले लिए. 

सोशल मीडिया के जरिए तय हुआ सौदा
दरअसल, यह पूरा मामला सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है. भोपाल के एक मरीज को ब्लैक फंगस इंजेक्शन की जरूरत थी. उसे वाट्सऐप के जरिए इस बात की जानकारी मिली कि दिल्ली का एक युवक ब्लैक फंगस का इंजेक्शन दिला सकता है. जिसके बाद भोपाल के मरीज ने युवक से वाट्सऐप के माध्यम से ही संपर्क किया. जिसके बाद दिल्ली के इस ठग ने उसे बताया कि वह एक इंजेक्शन 5 हजार 650 रुपए में उसे दिला सकता है. 

ठग ने मरीज को बताया कि वह यह इंजेक्शन कोरियर के माध्यम से युवक को भेजेगा. जिसका 5 हजार रुपए चार्ज वह अलग से लेगा. जिसके बाद मरीज ने युवक की बात पर भरोसा कर लिया और उसने पीड़ित को 25 इंजेक्शन के लिए 1 लाख 46 हजार 250 रुपए उसके बताए हुए बैंक खाते में जमा करवाए. लेकिन पैसा पहुंचने के बाद युवक का मोबाइल बंद आने लगा जिसके बाद मरीज उससे कोई संपर्क नहीं कर पा रहा था. ऐसे में उसने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी. 

दो महीने पुलिस ने पकड़ा ठग 
घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी. जहां दो महीने बाद साइबर क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली के साउथ वेस्ट फेज-1 से अजय कुमार नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया. जो ब्लैक फंगस इंजेक्शन के नाम पर लोगों को ठग रहा था. युवक के पास से पुलिस ने तीन मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त किए हैं. 

पूछताछ में अजय ने बताया कि वह सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से ब्लैक फंगस के इलाज में उपयोग किए जाने वाले इंजेक्शन के संबंध में पोस्ट देखकर यह देखता था कि किस व्यक्ति को इंजेक्शन की आवश्यकता है. उनसे संपर्क कर वॉटसऐप पर ब्लैक फंगस के इलाज में उपयोग किए जाने वाले इंजेक्शन बेचने के लिए मैसेज करता था. मरीज के संपर्क करने पर वह एडवांस के नाम पर बैंक खातों में पैसे जमा करवा लेता था. पुलिस ने बताया कि आरोपी की उम्र अभी 20 साल है, उसे कंप्यूटर का अच्छा नॉलेज है और वह इसी ज्ञान के दम पर लोगों के साथ ठगी करने लगा. 

ये भी पढ़ेंः PEGASUS मामले में शिवराज का कांग्रेस पर पलटवार, जिनका इतिहास जासूसी का, उनकी जासूसी क्यों करेंगे?

WATCH LIVE TV

Trending news