17 साल तक किराएदार बनकर रहा, 15 लाख का लगाया चूना, छानबीन की तो मुंहबोला भाई निकला
Advertisement

17 साल तक किराएदार बनकर रहा, 15 लाख का लगाया चूना, छानबीन की तो मुंहबोला भाई निकला

मुंहबोले भाई ने पैसे लेने के कुछ दिनों बाद अचानक से वह मकान खाली करके कहीं और रहने चला गया. 

अयोध्या नगर थाना भोपाल

भोपालः सोचिए अगर किसी का किराएदार मुंहबोला भाई बनकर उसे 17 साल बाद लाखों रुपए की चपत लगा दे तो क्या होगा. क्योंकि कुछ ऐसा ही मामला राजधानी भोपाल से सामने आया है. जहां एक  महिला को एक शातिर जालसाज ने मुंहबोला भाई बनकर 15 लाख रुपए ठगी कर ली. 

ठग सालों से बना हुआ था मुंहबोला भाई 
मामला राजधानी भोपाल के अयोध्यानगर थाना क्षेत्र का है. यहां एक कॉलोनी में रहने वाली विनीता ओड नाम की महिला निजी बैंक में सीनियर कैशियर के पद पर काम करती है. जबकि उसके पति शिक्षक है. विनीता ने पुलिस को बताया कि 17 साल पहले मूल रूप से बैतूल जिले में रहने वाला शीलकांत गौड उनके यहां किराये से रहने आया. महिला ने उसे किराए पर रख लिया. धीरे-धीरे शीलकांत ने विनीता को अपना  मुंहबोली बहन बना लिया और उसके घर आना-जाना शुरू कर दिया. 

नौकरी लगवाने का दिया झांसा 
शीलकांत ने बताया कि वह शेयर मार्केट में काम करता है. उसने विनीता और उसके पति से लाखों रुपए शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर लिए. दोनों ने उस पर भरोसा करके उसे पैसे दे दिए. लेकिन काफी समय गुजर जाने के बाद जब विनीता ने शीलकांत से पैसे वापस मांगे तो उसने सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दे दिया. खास बात यह है कि विनीता और उसका पति इस बार भी शीलकांत के झांसे में आ गए और उसे लालच में आकर और पैसे दे दिए. इस बार पैसे दोनों ने शीलकांत की लिव इन पार्टनर को दिए. 

पैसे लेने के कुछ दिनों बाद अचानक से वह मकान खाली करके कहीं और रहने चला गया. धीरे-धीरे शीलकांत ने विनीता और उसके पति से संपर्क रखना बंद कर दिया और पुराने सभी मोबाइल नंबर बंद कर दिए. तब कही जाकर दोनों को इस बात का एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हो रही थी. जिसके बाद विनीता ने अयोध्या नगर थाने में शिकायत की. 

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि फरियादी महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि महिला ने बताया था कि बदमाश शीलकांत बैतूल जिले का रहने वाला है. बैतूल में जब उसके घर पर पता लगाया तो वह बैतूल में नहीं था. उसने विनीता पैसे देने के नाम पर एक चेक भी दिया था लेकिन वह भी फर्जी निकला. पुलिस ने बताया कि फिलहाल आरोपी कहा रहता है इसका पता नहीं लग पाया है. 

ये भी पढ़ेंः ट्रेन रुकते ही एक झटके में हो जाती थी लूट, मोबाइल फोन पर नजर रहती थी UP के चोरों की

WATCH LIVE TV

Trending news