CGPSC: कम अंक मिले तो शक हुआ, RTI लगाई तब पता चला आंसर शीट से गायब हैं चार पेज
Advertisement

CGPSC: कम अंक मिले तो शक हुआ, RTI लगाई तब पता चला आंसर शीट से गायब हैं चार पेज

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2018 की मुख्य परीक्षा में बड़ी लापरवाही सामने आई है. इस परीक्षा में शामिल प्रतियोगी की उत्तर पुस्तिका से चार पेज गायब हो गए. 

सांकेतिक तस्वीर

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2018 की मुख्य परीक्षा में बड़ी लापरवाही सामने आई है. इस परीक्षा में शामिल प्रतियोगी की उत्तर पुस्तिका से चार पेज गायब हो गए. इसके चलते उसे चयन सूची से वंचित होना पड़ गया. आरटीआई से मिली जानकारी के बाद प्रभावित छात्र ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर अदालत ने सीजीपीएससी (CGPAC) से एक सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है.

BRO भर्ती 2021: 459 मल्टी स्किल्ड वर्कर, ड्राफ्ट्समैन एवं अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं और ग्रेजुएट करें आवेदन

मुख्य परीक्षा के लिए चयन हुआ था
दरअसल बिलासपुर के नारायण दत्त तिवारी ने अपने वकील के माध्यम से बिलासपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. इसमें बताया कि 2018 में राज्य लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला था. इसमें नारायण दत्त तिवारी ने भी आवेदन दिया था. उन्होंने प्रारंभिक परीक्षा दी थी और मुख्य परीक्षा के लिए उनका चयन हो गया था.

आंसर शीट से 4 पन्ने गायब हो गए
मुख्य परीक्षा का पेपर काफी अच्छा लिखने के बावजूद जब चयन सूची जारी हुई तो नारायण दत्त तिवारी का नाम गायब था. उन्हें किसी गड़बड़ी की आशंका हुई. अभ्यर्थी ने अपनी आंसर शीट की कॉपी पाने के लिए आरटीआई की मदद ली. तब उन्हें पता चला कि आंसर शीट के चार पन्ने गायब हैं. यह भी पता चला कि इसमें उन्हें 30 अंक भी मिले हुए हैं. 

Indian Navy Recruitment 2021: ट्रेडमैन, ग्रुप-C के 1159 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

हाई कोर्ट ने CGPSC से मांगा जवाब
चूंकि पन्ने गायब हैं, इसलिए उनके नंबर की गणना नहीं की गई. इस कारण उनका चयन नहीं हो सका. इसे लेकर परीक्षार्थी नारायण दत्त तिवारी ने बिलासपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. जस्टिस गौतम भादुड़ी की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई. कोर्ट ने आंसर शीट से पन्ने गायब होने के मामले को गंभीर बताया और छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन से एक सप्ताह के भीतर इस मामले में अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news