कोरोना के मामलों पर CM शिवराज ने कही यह बड़ी बात, निश्चिंत न हो प्रदेश के लोग, क्योंकि...
Advertisement

कोरोना के मामलों पर CM शिवराज ने कही यह बड़ी बात, निश्चिंत न हो प्रदेश के लोग, क्योंकि...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कम होने पर लोग निश्चित न हो. सीएम ने कहा कई देशों में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं जो सचमुच चिंताजनक है. 

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री (फाइल फोटो)

भोपालः देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका बढ़ती जा रही है. मध्य प्रदेश में भी तीसरी लहर को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संक्रमण को लेकर बड़ी चेतावनी दी है. 

निश्चिंत न हो प्रदेश के लोग 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कम होने पर लोग निश्चित न हो. सीएम ने कहा कई देशों में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं जो सचमुच चिंताजनक है, उन्होंने कहा कि ना केवल हमारे देश में बल्कि दुनिया के अनेक देशों में लॉकडाउन खोलने के बाद मामले बढ़े हैं, सीएम ने कहा कि इंग्लैंड, जापान अनलॉक हुआ तो पॉजिटिव मामले बढ़े हैं, दुनिया के अन्य देशों में मामले बढ़ रहे हैं हमारे देश के कई राज्यों के कई जिलों में पॉजिटिविटी दर 10% से ऊपर है इसका मतलब साफ है वायरस अभी है. इसलिए लोगों से मेरी अपील है कि वह निश्चित न हो. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई जगह पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए प्रदेशवासियों से मेरी अपील है. कोई निश्चिंत ना हो कल 78 हजार टेस्ट किये पॉजिटिव मामलों में 18 आये, पॉजिटिव मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अगर हम सावधान ना रहे तो यह तीसरी लहर को निमंत्रण देना है. 

हम तीसरी लहर को रोकने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं, थर्डवेव आई तो उससे बचने के लिए प्रभावी उपाय किए जा रहे हैं. सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है सबसे अगर प्रभावी उपाय हैं तो संक्रमण को रोकने के अनुकूल व्यवहार, करना चाहिए. सीएम ने कहा कि अभी भी प्रदेश में कोविड के लगातार टेस्ट किए जा रहे हैं. 

देश में मिले 40 हजार से ज्यादा मामले 
बता दें कि देश में कोरोना के मामलों में कमी तो हो रही है. लेकिन फिर भी मामले सामने आ रहे हैं. देश में बीते 24 घंटे में 41,277 नए मरीज मिले, 42,041 ठीक हुए और 517 की मौत हो गई। इस तरह एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 1,299 की कमी आई. सबसे ज्यादा चिंता केरल बढ़ा रहा है. यहां बीते 5 दिन से एक्टिव केस में उछाल आ रहा है। शनिवार को यहां 16,148 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. 13,197 ठीक हुए और 114 ने जान गंवाई. इस तरह एक्टिव केस में 2,837 की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसलिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सावधानी बरतने की बात कही है. 

ये भी पढ़ेंः जनसंख्या नियंत्रण को लेकर पंचायत मंत्री का विवादित बयान, मुस्लिमों को लेकर कही ये बात....

WATCH LIVE TV

Trending news