खुशखबरी! सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, प्रदेश के 1 लाख बेरोजगारों को देंगे नौकरी
Advertisement

खुशखबरी! सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, प्रदेश के 1 लाख बेरोजगारों को देंगे नौकरी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को रोजगार से जुड़ा एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश में जल्द ही एक लाख लोगों को नौकरियां देंगे.

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को रोजगार से जुड़ा एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश में जल्द ही एक लाख लोगों को नौकरियां देंगे. इसके लिए भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है. अब उनके इस बयान से नौकरी की आस लगाए बैठे लाखों बेरोजगारों के मन में नौकरी की आस जगी है.

बता दें कि सीएम की यह घोषणा भोपाल के अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में गोकुलदास एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की रेडीमेड गारमेंट इकाई के भूमि-पूजन कार्यक्रम के अवसर पर की. सीएम ने यहां पर कहा कि आज हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है रोजगार, इसके बिना काम नहीं चलेगा. हम जल्द ही एक लाख लोगों को रोजगार देंगे. सीएम ने कहा कि महिलाओं को भी रोजगार मिलना चाहिए.

कोरोना काल में रोजगार सृजन में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई
सीएम ने कहा कि पिछले 17 महीनों में कोरोना महामारी के बावजूद 384 इकाइयों को 840 एकड़ जमीन आवंटित की गई है. इससे 11000 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश होगा और 22000 लोगों को रोजगार मिलेगा. एमपी में कोरोना संकट के बावजूद रोजगार सृजन में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

विदिशा में भी है राधा रानी का ऐतिहासिक मंदिर, औरंगजेब के डर से बनने वाले इस मंदिर का बड़ा ही रोचक है इतिहास!

उद्योगों को मिलेगा पर्याप्त जल
मुख्यमंत्री ने कहा कि अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में जलप्रदाय के लिए 16.61 करोड़ रुपये की लागत से नर्मदा जल प्रदाय पाइप लाइन योजना का लोकार्पण हुआ है. इससे लगभग 300 इकाइयों को प्रतिदिन तीन एमएलडी जलप्रदाय किया जा सकेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news