लॉकडाउन से पहले बाजार और मंडियों में उमड़ी लोगों की भीड़, इन चीजों के बढ़े दाम
Advertisement

लॉकडाउन से पहले बाजार और मंडियों में उमड़ी लोगों की भीड़, इन चीजों के बढ़े दाम

प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन की खबर के बाद बाजारों और सब्जी मंडियों में खरीददारी करने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी लोगों की भीड़

भोपालः मध्य प्रदेश में आज शाम 6 बजे के बाद सभी शहरी क्षेत्रों में टोटल लॉकडाउन लगाया जाएगा. ऐसे में एमपी के सभी शहरों के बाजारों और सब्जी मंडियों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में सुबह से ही बाजारों और सब्जी मंडियों में लोग खरीददारी करने पहुंचे. इसके अलावा दूसरे शहरों में भी यही हाल देखने को मिला. लॉकडाउन की खबर के बाद सब्जियों के दामों में भी इजाफा देखने को मिला. प्रदेश में सब्जियां हर दिन की अपेक्षा महंगी बिक रही है. 

इंदौर में उमड़ी लोगों की भीड़ 
लॉकडाउन की खबर के बाद इंदौर और रतलाम में सुबह से लोग सब्जी और अन्य जरूरी सामान खरीदने पहुंचे. लोग सब्जी, दूध और फल जैसी जरूरी चीजें खरीदने दुकानों पर पहुंचे, एक साथ इतने लोगों के एक साथ पहुंचने से लोगों की भीड़ बढ़ गई. अचानक बड़ी डिमांड से सब्जियों के दाम भी बढ़ गए. आलू, टमाटर, हरी सब्जी से लेकर दूसरी सभी सब्जियों के दामों तेजी देखने को मिली. सभी सब्जियां 5 रूपए तक महंगी बिक रही हैं, जिससे लोग परेशान भी नजर आए. इसी तरह का हाल रतलाम में भी देखने को मिला. 

रतलाम में सामान की कालाबाजारी की खबरें 
रतलाम में पहले दो दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय था. लेकिन जिला प्रशासन की बैठक में लॉकडाउन को सात दिनों के लिए बढ़ा दिया गया. जिससे अब रतलाम में लॉकडाउन 9 दिन का रहेगा. यह खबर जैसे ही लोगों को मिली तो बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस बीच खबरें मिली कि 9 दिन की लॉकडाउन की खबर के बाद कुछ व्यापारियों ने सामान की कालाबाजारी शुरू कर दी, 

स्थानीय लोगों का कहना था कि दुकानों पर जरूरी सामान के रेट डबल कर दिए गए. मसाले, रिफाइंड तेल से लेकर दूसरी कई चीजों के दामों में इजाफा कर दिया गया. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. 

छोटे शहरों में भी उमड़ी लोगों की भीड़ 
वहीं बड़े शहरों के अलावा छोटे शहरों के बाजारों में भी लोगों की भीड़ उमड़ी. छोटे शहरों में सब्जियों के दाम में 5 रुपए तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। ऐसी ही स्थिति अन्य जगहों पर भी देखी गई. दरअसल, स्थानीय लोगों को इस बात का डर है कि अगर लॉकडाउन आगे बढ़ा तो परेशानियां बढ़ सकती हैं. इसलिए सभी लोग घर में जरूरत सभी सामान जमा करने में लगे हैं. 

ये भी पढ़ेंः LPG सब्सिडी का पैसा आपके खाते में आ रहा है या नहीं? अगर नहीं को करें ये काम, आने लगेंगे पैसे...

प्रशासन ने दिया मदद का भरोसा 
हालांकि प्रशासन ने लोगों को मदद का भरोसा दिलाया. सभी जिलों के कलेक्टरों ने लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन में जरूरी सामान की डिलिवरी उनके घरों तक की जाएगी. दूध, फल और सब्जी जैसी चीजों की कमी नहीं होगी. सभी जिलों में प्रशासन की तरफ से जरूरी सुविधाएं लोगों को मुहैया कराई जाएगी. ताकि किसी को कोई परेशानी न हो. 

शहरी क्षेत्रों में आज शाम 6 बजे से 60 घंटे का सख्त लॉकडाउन
दरअसल, आज से मध्य प्रदेश आज से वीकेंड लॉकडाउन का दौर शुरू हो रहा है. प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में 60 घंटे तक सख्त लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी. इसके अलावा रतलाम, और बड़वानी जिले में 9 दिनों का तो छिंदवाड़ा में 7 दिनों का टोटल लॉकडाउन रहेगा. यही वजह है कि बाजार में खरीददारी करने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. 

ये भी पढ़ेंः रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी से जूझ रहा इंदौर, कोरोना से लड़ाई हो रही प्रभावित

WATCH LIVE TV

Trending news