सिर्फ 1 मैसेज की वजह से मौत के मुंह से निकल आया बेजुबान, खाकी ने निभाया इंसानियत का फर्ज
Advertisement

सिर्फ 1 मैसेज की वजह से मौत के मुंह से निकल आया बेजुबान, खाकी ने निभाया इंसानियत का फर्ज

मामला सागर जिले के बंडा तहसील में आने वाले डिलाखेड़ी गांव का है. 

डायल हंड्रेड की मदद से बची बेजुबान की जान

अतुल अग्रवाल/सागरः आम तौर पर पहले पुलिस की डायल हंड्रेड अभी तक लोगों की मदद करने के लिए काम आती थी. लेकिन पहली बार डायल हंड्रेड की मदद से एक जानवर की जान बच गई. आप सोच रहे होंगे भला डायल हंड्रेड से जानवर की जान कैसे बच गई. 

हिरण की मददगार बनी डायल हंड्रेड
दरअसल, पूरा मामला सागर जिले के बंडा तहसील में आने वाले डिलाखेड़ी गांव का है जहां डायल हंड्रेड सर्चिंग पर निकली थी. लेकिन तभी कार में मौजूद पुलिसकर्मियों को मैसेज आया कि सड़क पर एक हिरण घायल अवस्था में पड़ा है. सूचना मिलते ही डायल हंड्रेड मौके पर पहुंची. लेकिन जब तक वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तत्काल मामले की सूचना वन विभाग को दी. लेकिन जब वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचती तब तक हिरण की मौत हो सकती थी. 

ऐसे में डायल हंड्रेड की टीम के कर्मचारी घायल हिरण को वन विभाग कार्यालय लेकर पहुंची जहां से उसे इलाज के लिए पशु चिकित्सालय लाया गया. पायलट सौरभ तिवारी ने बताया कि उन्हें इवेंट प्राप्त हुआ कि डिलाखेड़ी गांव में एक हिरण घायल अवस्था में पड़ा है. जिससे बाद उन्हें अभय ठाकुर के घर के पास एक गड्ढे में हिरण मिला. जिसका रेस्क्यू कर सुरक्षित गड्ढे से बाहर निकाला और बंडा वन विभाग लेकर पहुंचे.  
इलाज मिलने से बच गई हिरण की जान 

खास बात यह है कि समय से हिरण को पशु चिकित्सालय पहुंचा दिया गया, जिससे उसका इलाज होने की वजह से हिरण की जान बच गई. मामले में वनरक्षक का कहना है कि घायल हिरण के इलाज उपरांत उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा.  डायल हंड्रेड के इस काम की वजह से एक बेजुबान प्राणी की जान बच गई. जिससे अब सभी डायल हंड्रेड के पुलिसकर्मियों की तारीफ कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः सांप दिखते ही उसे मारने टूट पड़े ग्रामीण, फिर हुआ कुछ ऐसा जिससे बच गई जान

WATCH LIVE TV

Trending news