देवी अहिल्या रोड का नाम बदलने का MP में हुआ विरोध, प्रदर्शनकारियों ने फूंका सिंधिया का पुतला
Advertisement

देवी अहिल्या रोड का नाम बदलने का MP में हुआ विरोध, प्रदर्शनकारियों ने फूंका सिंधिया का पुतला

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि देवी अहिल्या बाई के नाम से जिस रोड को सदियों से जाना जाता है उसे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बदलने की साजिश की है. इसीलिए समाज के लोगों ने साथ मिलकर सिंधिया का विरोध कर पुतला फूंका.

मंदसौर में ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला फूंका गया

मनीष पुरोहित/ मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में नाम बदले जाने का विरोध कर रहे लोगों ने बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला फूंका. विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने इंदौर में देवी अहिल्या बाई के नाम से बने रोड का नाम बदलने का विरोध किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सिंधिया ने रोड का नाम अहिल्या बाई की जगह अपने मंत्री के स्वर्गवासी पिता के नाम पर रखने की साजिश की.

यह भी पढ़ेंः-चलती बस में सवार होने की कोशिश में बाल-बाल बची युवक की जान, देखें वीडियो...

पुतला जलाते वक्त झुलसने से बाल-बाल बचे प्रदर्शनकारी
मंदसौर शहर के गांधी चौराहे पर धनगर गायरी समाज के युवाओं ने नाम बदले जाने का विरोध किया. सिंधिया का पुतला ले कर आए युवाओं और पुलिस के बीच छीना झपटी भी हुई, इस दौरान पुतला जलाने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारी पुतले में झुलसने से बाल-बाल बचे. जिले में इस वक्त धारा 144 लागू की गई है, कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए बताया था कि शहर में धरना प्रदर्शन व रैलियों पर प्रतिबंध रहेगा.

करीब 20 युवाओं ने किया पुतला जलाने का प्रयास
बावजूद धारा 144 के शहर में पुतला दहन की घटना सामने आई. घटना पर कोतवाली TI गोपाल सूर्यवंशी का कहना है कि धनगर गायरी समाज के करीब 20 युवाओं ने रोड का नाम बदले जाने का विरोध किया. इसी कोशिश में उन्होंने राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन करने का प्रयास किया. जिसे उनकी टीम द्वारा विफल करने के प्रयास किए गए. उनका कहना है कि धारा 144 के बावजूद विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः-चिंतामन गणेश स्टेशन उद्घाटन से पहले विवादों में घिरा, उर्दू में लिखा नाम पोता गया

क्या बोले प्रदर्शनकारी
वहीं सिंधिया का पुतला फूंकने निकले समाज के युवाओं का कहना है कि देवी अहिल्या बाई के नाम से जिस रोड को सदियों से जाना जाता है उसे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बदलने की साजिश की है. इसीलिए समाज के लोगों ने साथ मिलकर सिंधिया का विरोध कर पुतला फूंका.

यह भी पढ़ेंः- सिंधिया राज घराने के सरदार की पौत्री से मांगा दहेज, ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज

WATCH LIVE TV

Trending news