महज चार दिन में करोड़पति बना शख्स, मिली थी ये बेशकीमती चीज
Advertisement

महज चार दिन में करोड़पति बना शख्स, मिली थी ये बेशकीमती चीज

क्या आपने कभी सुना है कि कोई महज 4 दिन में करोड़पति बन सकता है? जी हां, हम आपको एक ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं जो महज 4 दिन के अंदर करोड़पति बन गया.

महज चार दिन में करोड़पति बना शख्स, मिली थी ये बेशकीमती चीज

पन्ना: क्या आपने कभी सुना है कि कोई महज 4 दिन में करोड़पति बन सकता है? जी हां, हम आपको एक ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं जो महज 4 दिन के अंदर करोड़पति बन गया. दरअसल पन्ना जिले में चल रही उथली हीरा खदानों से प्राप्त हीरो की नीलामी में दूसरे दिन भी ताबड़तोड़ हीरो की नीलामी हुई. आज नीलामी में रखा गए सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहा 26.11 कैरेट का बड़ा हीरा, जिसे एक करोड़ 62 लाख 40 हजार 420 रुपये में बेचा गया है.

Russia-Ukraine War: कांग्रेस का हमला, मोदी सरकार कान में तेल डालकर बैठी हुई!!

कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा की मौजूदगी में लगाई गई इस बोली में व्यापारी बृजेश जड़िया ने यह हीरा खरीदा है. बृजेश जड़िया ने इस हीरे की बोली 6 लाख 22 हजार प्रति कैरेट के हिसाब से लगाई और हाथों हाथ यह हीरा बिक गया. बता दें कि कुछ दिन पूर्व पन्ना शहर निवासी सुशील शुक्ला को यह नायाब हीरा मिला था. इसकी 24 फरवरी से तीन दिवसीय हीरा की नीलामी का आयोजन हीरा विभाग ने कराई थी. हीरा नीलामी में इस नायाब हीरे के साथ 154 नग 225 कैरेट के छोटे बड़े हीरे रखे गए थे. हीरा नीलामी में देश कई राज्यों से हीरा व्यापारी शामिल हुए.

केंद्र सरकार की योजनाओं को हवा-हवाई बताने पर बीजेपी तिलमिलाई, कहा कांग्रेस मगरमच्छ के आंसू न बहाए

आकर्षण का केंद्र था 26.11 कैरेट का हीरा
पन्ना के इस ऑक्शन में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र कुछ दिन पूर्व मिला 26.11 कैरेट का यह हीरा ही था. जैसे ही आज दूसरे दिन बोली लगाई गई व्यापारियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. मुंबई में रहकर हीरो का व्यापार करने वाले पन्ना निवासी बृजेश जड़िया ने सर्वाधिक बोली लगाई और यह हीरा तत्काल बिक गया. इस हीरे को खरीद कर व्यापारी खुश है. तो वहीं हीरा मालिक भी अपने हीरे की अच्छी बोली लगने की वजह से काफी खुश नजर आये.

12% रॉयल्टी काट कर पैसा जमा होगा
बता दें कि उथली हीरा खदानों से मिल रहे हीरो के प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ रहा है. कलेक्टर पन्ना का कहना है कि नीलाम हुए हीरे से मिलने वाली राशि से 12 प्रतिशत रॉयल्टी काट कर बाकी पैसा हीरा मालिक को दे दिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news