28 सीटों पर वोटिंग जारी, दिग्विजय सिंह को सता रहा इस बात का डर
Advertisement

28 सीटों पर वोटिंग जारी, दिग्विजय सिंह को सता रहा इस बात का डर

28 विधानसभा सीटों पर जारी वोटिंग के बीच दिग्विजय सिंह को ईवीएम के हैक होने का डर सता रहा है. उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिसमें ईवीएम से चुनाव कराने पर सवाल खड़े किए गए हैं.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (File Photo)

भोपाल: मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. इसी बीच एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने ईवीएम हैक होने की आशंका जताई है. दिग्विजय सिंह ने एक ट्विट में लिखा है कि ईवीएम में चिप है, इसलिए वो हैक हो सकती है, यही वजह है कि विकसित देश ईवीएम से चुनाव नहीं कराते, जबकि कुछ छोटे देश और भारत में ईवीएम से चुनाव होते हैं.

सुनसान पड़ा है ये पोलिंग बूथ, मतदान अधिकारी कर रहे वोटर्स का इंतजार, जानिए क्या है वजह

अपने ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने लिखा कि 'तकनीकी युग में विकसित देश EVM पर भरोसा नहीं करते पर भारत व कुछ छोटे देशों में EVM से चुनाव होते हैं. विकसित देश क्यों नहीं कराते? क्योंकि उन्हें EVM पर भरोसा नहीं है, क्यों? क्योंकि जिसमें चिप है वो हैक हो सकती है.'

इससे पहले भी दिग्विजय सिंह ईवीएम से चुनाव कराने पर सवाल खड़े करती रही है. साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस और दिग्विजय सिंह ने बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की थी. एमपी में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी-कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. आज सूबे के मतदाता 28 सीटों पर चुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवारों का सियासी भविष्य ईवीएम में कैद कर रहे हैं. 10 नवंबर को उपचुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news