दिवाली का बोनस! अगर आज ये काम करने से चूक गए किसान, तो खाते में नहीं आएंगे 4000 रुपये,जानिए
Advertisement

दिवाली का बोनस! अगर आज ये काम करने से चूक गए किसान, तो खाते में नहीं आएंगे 4000 रुपये,जानिए

किसानों के लिए दिवाली से पहले बेहद काम की खबर है. अगर आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) के लाभार्थी हैं तो आप अगली किस्त (PM Kisan 10th installment) में 4 हजार रुपए पा सकते हैं.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: किसानों के लिए दिवाली से पहले बेहद काम की खबर है. अगर आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) के लाभार्थी हैं तो आप अगली किस्त (PM Kisan 10th installment) में 4 हजार रुपए पा सकते हैं. बता दें कि पीएम किसान रजिस्ट्रेशन की आज आखरी तारीख थी. अगर आपने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है तो आपको 10वीं किस्त मिलेगी. पीएम किसान (PM Kisan) योजना के तहत फर्जीवाड़ा रोकने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया में कुछ अहम बदलाव भी किए हैं. यानी अब रजिस्ट्रेशन के लिए राशनकार्ड को अनिवार्य भी किया है.

सिंधिया का इंदौर को दिवाली गिफ्टः प्रयागराज, जोधपुर और सूरत के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट, देखें किराये की लिस्ट

4000 रुपये का होगा फायदा
बता दें कि अगर आपने अब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट में अपना नाम दर्ज नहीं कराया है तो आपके पास 31 अक्टूबर तक का समय था. पीएम किसान के तहत यदि कोई किसान 31 अक्टूबर से पहले में अपना रजिस्ट्रेशन कराते हैं तो उन्हें 4000 रुपए मिल जाएंगे. इन किसानों को लगातार दो किस्तें मिलेंगी. यदि आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है तो नवंबर में आपको 2000 रुपए मिलेंगे और इसके बाद दिसंबर में भी 2000 रुपए की किस्त आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगी.

कब आएगी किसानों के खाते में 10वीं किस्‍त
इस योजना के तहत 15 दिसंबर 2021 तक किसानों के बैंक खाते में 2000 रुपये आने की उम्मीग है. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस बार की किस्त में 2000 के बजाय 4,000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे. हालांकि, अभी मोदी सरकार (Modi Government) ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है. 

सीएम शिवराज की सुरक्षा में बड़ी चूक, रनवे पर रोकना पड़ा प्लेन, वरना हो सकता था हादसा

रजिस्ट्रेशन के लिए चाहिए ये दस्तावेज
खेती की जमीन के कागज
आधार कार्ड
अपडेटेड बैंक अकाउंट
ऐड्रेस प्रूफ
खेत संबंधी जानकारी
पासपोर्ट साइज फोटो

WATCH LIVE TV

Trending news