MP:दिल्ली में कांग्रेस के ‘0’ स्कोर पर उठे सवाल, ज्योतिरादित्य के बाद गोविंद सिंह ने दिया ये बयान

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को लेकर मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन एवं सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने  चिंता जताई है.

MP:दिल्ली में कांग्रेस के ‘0’ स्कोर पर उठे सवाल, ज्योतिरादित्य के बाद गोविंद सिंह ने दिया ये बयान
कांग्रेस की हार पर बोले गोविंद सिंह

भोपाल: दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. दिल्ली से लेकर मध्य प्रदेश तक कांग्रेस के बुरे प्रदर्शन पर नेताओं ने चिंता व्यक्त की है. मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन एवं सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने भी पार्टी के प्रदर्शन पर चिंता जताई है.

कांग्रेस संगठन की कमजोरी से हुई हार
राजधानी भोपाल में मीडिया से बात करते हुए सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने हार की वजह को कांग्रेस संगठन की कमजोरी बताया है. उन्होंने कहा कि पार्टी का संगठन मजबूत नहीं है. इस तरह की स्थिति अच्छी नहीं मानी जाती है. इसे सुधारने की जरुरत है.

गोविंद सिंह की वरिष्ठ नेताओं को सलाह
डॉ. गोविंद सिंह ने नेताओं को सलाह देते हुए कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को सामंजस बिठाकर कोई रणनीति बनानी चाहिए. वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली में बैठने के बजाय गांव में निकलने की जरूरत है. वे संगठन पर जोर दें और अपनी मानसिकता को बदलें. इस बदलाव से ही पार्टी की स्थिति को बदला जा सकता है.

सिंधिया ने भी पार्टी पर उठाए थे सवाल
आपको बता दें कि कांग्रेस की हार को लेकर इससे पहले वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था ''यह हमारी पार्टी के लिए बहुत निराशाजनक है. एक नई विचारधारा और एक नई कार्यप्रणाली की तत्काल जरूरत है. देश बदल गया है, इसलिए हमें देश के लोगों के साथ नए तरीके से सोचने और जुड़ने का विकल्प चुनना होगा.''

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल की है. आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल हुई है. जबकि कांग्रेस एक बार फिर खाता तक नहीं खोल पाई है. 2015 की तरह इस बार भी पार्टी शून्य पर सिमट कर रह गई.