स्कूल में थे 300 से भी ज्यादा बच्चे, कोबरा की एंट्री होते ही मच गया हड़कंप, देखिए फिर क्या हुआ

सागर जिले के स्कूल में पांच फीट लंबा कोबरा सांप निकल गया. इस दौरान स्कूल में करीब 300 से भी ज्यादा बच्चे मौजूद थे.   

स्कूल में थे 300 से भी ज्यादा बच्चे, कोबरा की एंट्री होते ही मच गया हड़कंप, देखिए फिर क्या हुआ
स्कूल में निकला 5 फीट लंबा कोबरा
Play

सागरः सागर जिले के एक स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब स्कूल में 5 फीट लंबा कोबरा सांप निकल आया. सांप को देखकर छात्र और शिक्षक घबरा गए. सांप क्लास रूम में एक अलमारी के पीछे बैठा था. शिक्षकों ने सर्प विशेषज्ञ अकील बाबा को स्कूल में बुलाया जहां काफी मशक्कत के बाद अकील बाबा ने सांप को पकड़ा. 

बच्चों को नहीं बताई सांप निकलने की जानकारी 
दरअसल, मामला सागर जिले के मकरोनिया स्थित गौर नगर बटालियन क्षेत्र के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला का है. दोपहर के वक्त स्कूल की प्रभारी प्राचार्य प्रतिभा नेमा ने स्कूल के लिपिक रूम में एक सांप देखा. जिसके बाद उन्होंने तत्काल मामले की सूचना स्कूल के दूसरे शिक्षकों को दी. हालांकि शिक्षकों ने स्कूल में सांप निकलने की बात छात्रों को नहीं बताई, ताकि छात्र डरें ना. 

सांप पकड़ने लिपिक रूम को खाली कराया 
सांप दिखने के बाद स्कूल की प्राचार्य प्रतिभा नेमा ने तत्काल सागर शहर के सर्प विशेषज्ञ अकील बाबा को बुलाया. शिक्षकों की जानकारी पर कुछ ही देर में अकील बाबा स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने देखा कि सांप लिपिक रूम में एक अलमारी के पीछे बैठा है. अकील बाबा ने तुरंत अलमारी पीछे बैठे सांप को बड़ी सफाई से पकड़ लिया. खास बात यह है कि इस दौरान स्कूल में करीब 300 से भी ज्यादा बच्चे मौजूद थे. 

ये भी पढ़ेंः UP की लड़की ने MP में दिया बेटी को जन्म, जहां पैदा हुई बेटी उसी शहर पर रख दिया नाम

काफी देर में काबू में आया सांप 
हालांकि जैसे ही अकील बाबा सांप पकड़ने पहुंचे तो स्कूल के सभी बच्चों को एक जगह खड़ा कर दिया. ताकि सांप पकड़ने के दौरान किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो. अकील बाबा ने बताया कि उन्होंने जो सांप पकड़ा है वह कोबरा प्रजाति का है, जिसका जहर काफी खतरनाक होता है. 

अकील बाबा का कहना था कि मौसम में बदलाव होने की वजह से उमस बढ़ने लगी है. जिससे बिलों में बैठे सांप भी बिल से बाहर निकल आते हैं. उन्होंने कहा कि जिस जगह यह सांप निकला है. उसके आस पास पहाड़ी क्षेत्र है. इस कारण यहां सांप दिखना आम बात है. लेकिन वक्त रहते यह शिक्षकों की नजर में आ गया. जिससे कोई परेशानी नहीं हुई. 

ये भी पढ़ेंः रातोंरात मालामाल हुआ मजदूर, जमीन ने उगला ऐसा बेशकीमती हीरा लाखों में है जिसकी कीमत

WATCH LIVE TV