इंदौर संभाग के पुलिसकर्मियों को तोहफा: इतनों का हुआ प्रमोशन
Advertisement

इंदौर संभाग के पुलिसकर्मियों को तोहफा: इतनों का हुआ प्रमोशन

शुक्रवार को 544 आरक्षकों को प्रधान आरक्षक, जबकि 246 प्रधान आरक्षकों को एएसआई के पद पर पदोन्नत किया गया है.

इंदौर संभाग के पुलिसकर्मियों को तोहफा: इतनों का हुआ प्रमोशन

 इंदौर: मध्य प्रदेश में इन दिनों मध्य प्रदेश गृह विभाग के निर्देश पर आरक्षक और प्रधान आरक्षकों का प्रमोशन किया जा रहा है. इसी कड़ी में इंदौर संभाग में शुक्रवार को 544 आरक्षकों को प्रधान आरक्षक, जबकि 246 प्रधान आरक्षकों को एएसआई के पद पर पदोन्नत किया गया है. इसे लेकर इंदौर जोन के आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने खुशी जाहिर की है.

आईजी हरिनारायण चारी मिश्रा का कहना है कि 'लंबे समय से पुलिस विभाग में कई तरह की परेशानियां आ रही थीं, क्योंकि पुलिस विभाग में पद के हिसाब से कार्य विभाजन किया जाता है, चाहे वह विवेचना का मुद्दा हो या कहीं तैनाती करने का. ऐसे में अब आरक्षक प्रधान आरक्षक और प्रधान आरक्षक ईएसआई के तौर पर पदोन्नत हुए हैं तो जो कार्य प्रभावित हो रहा था उसे अब सुचारू रूप से संचालित किया जा सकेगा'. 

'दूसरे जिलों में स्थानांतरित नहीं किया गया'

हरिनारायण चारी मिश्रा का कहना है कि 'जो लोग लंबे समय से पदोन्नति का इंतजार कर रहे थे, इस प्रक्रिया से उन्हें भी उत्साह आ गया है. नियम अनुसार जो लोग भी प्रधान आरक्षक से एएसआई के पद पर पदोन्नत हुए हैं, उनकी दूसरे जिले में पदस्थापना की जानी होती है, लेकिन इंदौर जोन में देखने में आया है कि अधिकांश पदोन्नत एएसआई के रिटायरमेंट में ज्यादा समय नहीं बचा है. इसलिए व्यवहारिक तौर पर इन लोगों को दूसरे जिलों में स्थानांतरित नहीं किया गया है.'

ये भी पढ़ें: MP Board: 10वीं और 12वीं के छात्रों के काम की खबर, मंडल ने जारी किया नया ब्लू प्रिंट, क्लिक कर देखें

ये भी पढ़ें: भोपाल में बोले CM शिवराज- कोई संस्थान अब कुछ भी नहीं पढ़ाएगा, किसी को आतंकी नहीं बनने देंगे

WATCH LIVE TV

Trending news