साल 2004 में हुआ रेप, 2021 में दर्ज हुई FIR, आरोपी को पीड़िता ने Facebook पर पहचाना
Advertisement

साल 2004 में हुआ रेप, 2021 में दर्ज हुई FIR, आरोपी को पीड़िता ने Facebook पर पहचाना

यहां नीमच की एक 39 वर्षीय महिला ने 2004 में अपने साथ हुए दुष्कर्म का केस 2021 में दर्ज कराया है. 

सांकेतिक तस्वीर

इंदौर: भले ही देश और प्रदेश में महिलाओं के प्रति होने वाली हिंसा को लेकर कानून सख्त होने की बात कहीं जाती हो लेकिन इंदौर से जो घटना सामने आई है, वह वाकई हैरान करने वाली है. यहां नीमच की एक 39 वर्षीय महिला ने 2004 में अपने साथ हुए दुष्कर्म का केस 2021 में दर्ज कराया है. महिला ने बताया कि साल 2004 में उसके लैंडलाइन पर एक कॉल आई थी. दूसरी ओर से एक शख्स था. उसने अपनी पहचान छिपाकर महिला से बात करनी शुरू कर दी. 

चार महीने बाद DNA टेस्ट से पता चला लैब्राडोर डॉग 'टाइगर' नहीं 'कोको' है, जानें पूरा मामला

महिला ने पुलिस को अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा, '''मैं मूलत: नीमच की रहने वाली हूं. 2004 में जब मेरी उम्र 22 साल थी, तब रतलाम जिले में रहा करती थी. एक दिन लैंड लाइन की घंटी बजी. फोन उठाने पर पता चला रॉन्ग नंबर  है. कॉलर ने बताया कि वह लोगों को नौकरी दिलाने का काम करता है. कई बार कॉल के बाद उसने बताया कि वह अभी इंदौर में है. यहां एक दफ्तर में काम है, अच्छा पैसा भी मिलेगा.''

महिला ने आगे बताया, ''चूंकि मुझे नौकरी की जरूरत थी. पढ़ाई भी करना चाहती थी. इस कारण अनजान व्यक्ति के झांसे में आ गई. मुझे उसने इंदौर के सपना संगीता रोड स्थित एक दफ्तर में बुलाया. मैं रात 8 बजे वहां पहुंच गई. यहां आरोपी के अलावा कोई नहीं था. उसने मुझे जान से मारने की धमकी देकर मेरे साथ दुष्कर्म किया और वहां से फरार हो गया. मैंने बाहर आकर एक युवक से मदद मांगी. अपने भाई से संपर्क किया फिर डरी-सहमी घर चली गई.''

पीड़िता ने बताया कि इस घटना के बाद वह डिप्रेशन में चली गई थी. उसने इंदौर और नीमच के पुलिस थानों में आरोपी के खिलाफ शिकायत तो दर्ज कराई थी. लेकिन पुलिस एफआईआर दर्ज कर उसको पकड़ नहीं सकी, क्योंकि पीड़िता आरोपी को  पहचानती नहीं थी, उसका नाम और पता तक नहीं जानती थी. आखिर पुलिस एफआईआर दर्ज करती तो किसके खिलाफ? पकड़ती तो किसे? अंत में पीड़िता ने चुप्पी साध ली.

किसानों के धरनास्थल पर बजी शहनाई, संविधान की शपथ लेकर एक दूजे के हुए दूल्हा-दुल्हन

सोशल मीडिया के जरिए हुई पहचान
साल 2019-20 में जब पीड़िता ने फेसबुक पर अपना अकाउंट बनाया तो उसे आरोपी का प्रोफाइल दिखाई पड़ा. फोटो देखकर उसने अपने साथ रेप करने वाले आरोपी को पहचान लिया. इंदौर आकर पीड़िता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. इंदौर महिला थाना की प्रभारी ज्योति शर्मा का कहना हैं कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, उसकी शिनाख्त हो चुकी है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में है.

WATCH LIVE TV

Trending news