सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब हफ्ते में 5 दिन करना होगा काम
X

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब हफ्ते में 5 दिन करना होगा काम

मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों (MP Government Employees) के लिए खुशखबरी हैं. 

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब हफ्ते में 5 दिन करना होगा काम

भोपाल:  मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों (MP Government Employees) के लिए खुशखबरी हैं. सामान्य प्रशासन विभाग (MP General Administration Department) ने शासकीय कार्यालयों से संबंधित एक जरूरी आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक अब सभी सरकारी दफ्तर 31 मार्च 2022 तक सप्ताह में 5 दिन तक खुलेंगे. गौरतलब है कि पहले ये व्यवस्था 31 अक्टूबर 2021 तक के लिए थी, जिसे अब बढ़ा दिया है.

दरअसल कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सरकारी कार्यालयों को सप्ताह में 5 दिन खोलने और कर्मचारियों की संख्या को आधा कर काम करने की छूट शासन ने दी थी. अब प्रदेश में रिकॉर्ड वैक्सिनेशन के चलते ज्यादातर आबादी को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. लेकिन फिर भी तीसरी लहर को लेकर भी आशंका जताई जा रही थी. ऐसे में इसे बढ़ाकार 31 मार्च 2022 तक के लिए कर दिया है.

सप्ताह में 5 दिन काम होगा
जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य शासन द्वारा सम्पूर्ण प्रदेश के शासकीय कार्यालयों (MP Government Office Open News) के कार्य दिवस सप्ताह में 5 दिवस (सोमवार से शुक्रवार) निर्धारित किए गये थे. राज्य शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि यह आदेश 31 मार्च 2022 तक प्रभावशील रहेगा. 

Trending news