इस बैंक से 25 हजार रुपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे खाताधारक, जानिए वजह

जानकारी के मुताबिक लक्ष्मी विलास बैंक पर यह कार्रवाई BR एक्ट की धारा 45 के तहत आरबीआई की तरफ से की गई है. इस दौरान कोई भी खाता धारक ऑनलाइन पेमेंट 25 हजार से ज्यादा नहीं कर सकेगा.

इस बैंक से 25 हजार रुपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे खाताधारक, जानिए वजह
लक्ष्मी विलास बैंक (फाइल फोटो)

भोपाल: संकट से गुजर रहे प्राइवेट सेक्टर की लक्ष्मी विलास बैंक पर सरकार ने एक महीने के लिए मोराटोरियम लगा दिया है. सरकार के इस फैसले से खाता धारक 25 हजार रुपए से ज्यादा की निकासी नहीं कर सकेंगे. निकासी पर यह पाबंदी 16 दिसंबर तक लागू रहेगी. इस बात की जानकारी वित्त मंत्रालय की ओर से दी गई है. 

यूपी का 'हैवान' जूनियर इंजीनियर, 3 जिलों के 50 बच्चों से किया दुष्कर्म

जानकारी के मुताबिक लक्ष्मी विलास बैंक पर यह कार्रवाई BR एक्ट की धारा 45 के तहत आरबीआई की तरफ से की गई है. इस दौरान कोई भी खाता धारक ऑनलाइन पेमेंट 25 हजार से ज्यादा नहीं कर सकेगा. हालांकि जमाकर्ता इलाज, उच्च शिक्षा की फीस, शादी जैसे कामों के लिए 25 हजार रुपए से अधिक की निकासी कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए रिजर्व बैंक से अनुमति लेनी होगी.

आपको बता दें कि लक्ष्मी विलास बैंक के लिए मुश्किलें 2019 से ही शुरू हो गईं थी, जब रिजर्व बैंक ने इंडिया बुल्स हाउजिंग फाइनेंस के साथ इसके मर्जर के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था. इसी वर्ष लक्ष्मी विलास बैंक को  836 करोड़ रुपए का घाटा भी हुआ था. 

दादागीरी! सिर्फ 51 रुपये के लिए पूरे परिवार का हुक्का-पानी बंद, गांव से भी किया निकाला

गौरतलब है कि इससे पहले वित्त मंत्रालय की ओर से यस बैंक और पीएमसी बैंक के मामले में भी इसी तरह का कदम उठाया गया था. सरकार के इस फैसले के बाद यश बैंक से 50,000 से ज्यादा रकम निकालने पर पाबंदी लग गई थी.

ये भी देखें-

Video: रायपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश​

VIDEO: आराम से सो रहा था शख्स तभी किसी ने पलंग पर लगा दी आग​

भीड़ जुटाई धार्मिक भावनाएं भड़काईं !! अब मुश्किल में आरिफ मसूद​

Watch Live TV-