पोते ने दादा से कहा- आपने अपनी शादी की मिठाई नहीं खिलाई, जानिए फिर क्या हुआ
Advertisement

पोते ने दादा से कहा- आपने अपनी शादी की मिठाई नहीं खिलाई, जानिए फिर क्या हुआ

 शादियां तो आपने खूब देखी और सुनी होगी लेकिन क्या कभी सुना है कि मम्मी-पापा की शादी में बेटा, बेटियों और दामादों ने जमकर डांस किया हो, नाती-पोते बाराती बने हो.

पोते ने दादा से कहा- आपने अपनी शादी की मिठाई नहीं खिलाई, जानिए फिर क्या हुआ

सुधीर दीक्षित/बुरहानपुर: शादियां तो आपने खूब देखी और सुनी होगी लेकिन क्या कभी सुना है कि मम्मी-पापा की शादी में बेटा, बेटियों और दामादों ने जमकर डांस किया हो, नाती-पोते बाराती बने हो. ऐसी ही एक अनूठी शादी बुरहानपुर में हुई, जिसकी चर्चा इलाके में जोरों पर है.

मध्य प्रदेश के इन जिलों में 50 रुपए में मिलेगी ये सुविधा, लोगों को होगा बड़ा फायदा

दरअसल लालबाग़ के गोपाल नगर में धूमधाम से संपन्न हुई इस अनूठी शादी में 50वी विवाह वर्षगांठ के मौके पर बिजली कंपनी के रिटायर वायरमैन शिवदास एंडोले और पत्नी पुष्पा ने एक बार फिर पवित्र अग्नि के सात फेरे लेकर सात जन्मों तक एक दूसरे का साथ निभाने का वादा किया.

दादा ने शादी की मिठाई नहीं खिलाई
शिवदास के बेटे पवन एंडोले ने बताया कि मेरे बेटे देवांश ने दादा को 3 महीने पहले उनकी शादी की मिठाई नहीं खिलाने की बात कही थी. इस बात से परिवार अचंभित था, लेकिन सब ने घर में बैठकर बेटे और माता पिता को खुशियां देने के लिए 50वीं वर्षगांठ पर दोबारा ब्याह रचाने का निर्णय लिया. 2 महीने से हो रही तैयारियों में सबसे पहले कार्ड छपवा कर रिश्तेदारों में भेजे गए.

फिर दिखा CM बघेल का कूल अंदाज, सुपर क्रॉस बाइक रेसिंग चैंपियनशिप में चलाई Bike

 

पूरे रीति-रिवाज से हुई शादी
इस शादी में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र, गुजरात सहित अन्य राज्यों से भी रिश्तेदार पहुंचे. 4 मार्च को मेहंदी, हल्दी और संगीत का कार्यक्रम हुआ. 5 मार्च को बारात निकाली गई. बारात में एंडोले दंपत्ति के दोनों बेटे, बेटियां, दामाद, नाती पोते रिश्तेदारों के साथ ढोल पर जमकर नाचे. मंत्रोच्चार के साथ विवाह की सारी रस्में पूरी हुई, जिसके बाद करीब 1 हजार लोगों ने भोजन किया.

WATCH LIVE TV

Trending news