कोरोना के बीच जांच में बड़ी राहत, निजी पैथोलॉजी में इतने रुपये में होगी RTPCR जांच, जानिए

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार और लगातार हो रही कोरोना से मौत के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने निजी  पैथोलॉजी में जांच कराने वालों को बड़ी राहत देते हुए कोरोना की जांच की नई दरें तय की हैं. 

कोरोना के बीच जांच में बड़ी राहत, निजी पैथोलॉजी में इतने रुपये में होगी RTPCR जांच, जानिए
सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार और लगातार हो रही कोरोना से मौत के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने निजी  पैथोलॉजी में जांच कराने वालों को बड़ी राहत देते हुए कोरोना की जांच की नई दरें तय की हैं. इसके मुताबिक निजी अस्पतालों और पैथोलॉजी में कोरोना की RTPCR जांच के लिए 550 रुपये देने होंगे.

छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, अटैच कर्मचारियों की भी लगेगी फील्ड ड्यूटी

बता दें कि इसके साथ ही कोरोना के रैपिड एंटीजन टेस्ट की दर भी 150 रुपये निर्धारित की गई है. इसी राशि में जांच, कन्जुमेबल्स, पीपीई किट इत्यादि का शुल्क शामिल है. दोनों तरह की जांच के लिए घर से सैंपल लेने जाने पर 200 रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना होगा. 

सभी नई दरों को प्रदर्षित करना होगा
वहीं बघेल सरकार ने निजी अस्पताल और पैथौलॉजी में ट्रूनॉट टेस्ट के लिए 1300 रुपये निर्धारित किये हैं.  स्वास्थ्य विभाग ने संशोधित दरों वाला आदेश मंगलवार रात को जारी किया है. इसमें कहा गया, सभी निजी अस्पतालों और पैथोलॉजी को प्रतीक्षालय और बीलिंग काउंटर के पास नई दरों को प्रदर्शित करना होगा.

अभी तक राज्य में थी यह दरें
राज्य सरकार ने पिछले वर्ष RTPCR जांच के लिए 750 रुपये की दर तय की थी, वहीं रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिये 400 रुपये और ट्रूनॉट टेस्ट के लिये 1500 रुपये का शुल्क था. घर से सैंपल लेने पर 200 रुपये अतिरिक्त भुगतान की व्यवस्था की गई थी, इसके रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

आखिरी ओवर की दो बॉल को लेकर झगड़ा, बॉलर ने बल्ला छीनकर बैट्समैन को मारा, मौत

इलाज के नई दरें जारी की है
दो दिन पूर्व ही छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नए आदेश के अनुसार, NABH (National Accreditation Board of Hospitals) से मान्यता प्राप्त निजी अस्पतालों में मॉडरेट स्थिति वाले मरीजों के इलाज के लिए प्रतिदिन 6200 रुपए का शुल्क निर्धारित किया गया है. इसमें सर्पोर्टिव केयर आइसोलेशन बेड के साथ ऑक्सीजन और PPE किट का खर्च शामिल है.

WATCH LIVE TV