"वीरांगना बलिदान मेला" की शुरुआत, कोरोना योद्धा नारी शक्ति सम्मान से किया जाएगा सम्मानित

शहर की 7 महिला प्रतिनिधियों का सम्मान होगा. इनको कोरोना योद्धा नारी शक्ति सम्मान दिया जाएगा.  

"वीरांगना बलिदान मेला" की शुरुआत, कोरोना योद्धा नारी शक्ति सम्मान से किया जाएगा सम्मानित
वीरांगना बलिदान मेला शुरू

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर: ग्वालियर में आज से वीरांगना बलिदान मेला शुरू होगा. वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर रानी की शहादत की 163वीं वर्षगांठ पर मेले का आयोजन कोविड गाइडलाइन के तहत होगा.

सीमित संख्या में मिलेगा सम्मान
कल 18 जून 2021 को ग्वालियर में सात महिला को कोरोना योद्धा नारी शक्ति सम्मान दिया जाएगा. वीरांगना बलिदान मेला के संस्थापक अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा कि इस बार कोरोना के चलते कार्यक्रम सीमित संख्या में किए जाएंगे.

क्रांतिकारियों को नमन
झांसी किले से "शहीद ज्योति" आज शाम 7 बजे ग्वालियर आएंगी. पड़ाव चौराहे पर 20 लोग अगवानी कर बलिदान भूमि समाधि पर स्थापित किया जाएगा. शाम 7:45 से 8:00 के बीच शहर के प्रमुख 61 चौराहों और तिराहों पर एक साथ रानी के चित्र के सामने शहीदों, क्रांतिकारियों के नाम 21 दीप जलाए जाएंगे.

श्रद्धांजलि सभा होगी
इस दौरान राष्ट्रगीत गायन होगा. कल सुबह 8 बजे से 10 बजे तक श्रद्धांजलि सभा होगी. जिसमें शहर के 20 लोग बैठेंगे. यहां पर शहर की 7 महिला प्रतिनिधियों का सम्मान होगा. इनको कोरोना योद्धा नारी शक्ति सम्मान दिया जाएगा. शाम को वर्चुअल कवि सम्मेलन होगा.

कोविड गाइड का पालन जरूरी
पूर्वमंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा कि बलिदान मेला के दौरान कोविड गाइड का पालन जरूर करें. सभी के चेहरे पर मास्क, हाथ सैनिटाइजर किए जाएंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें: वर्क फ्रॉम होम कर रहे सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने किया सुसाइड, वजह खोजने में लगी पुलिस

WATCH LIVE TV