पत्नी निकली कातिलः क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई थी मारने की प्लानिंग, कत्ल का तरीका रूह कंपा देगा

ग्वालियर में एक पत्नी ने क्राइम पेट्रोल देखकर अपने ही पति की हत्या की साजिश अपने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी. 

पत्नी निकली कातिलः क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई थी मारने की प्लानिंग, कत्ल का तरीका रूह कंपा देगा
सांकेतिक तस्वीर

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियरः क्राइम पेट्रोल सीरियल में अपराधों से जुड़ी कहानियां बताई जाती हैं. लेकिन ग्वालियर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पहले क्राइम पेट्रोल के कई एपिसोड देखे और उसके बाद अपने पति को मौत की नींद सुला दिया. खास बात यह है कि इस हत्या की प्लानिंग इतनी सटीक थी की पुलिस को मामले का खुलासा करने में 11 महीने का वक्त लग गया.
 
ग्वालियर जिले के हस्तिनापुर थाना क्षेत्र में करीब एक साल पहले फेरन जाटव नाम के एक युवक की गुमशुदगी के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि फेरन की हत्या उसकी पत्नी और उसके प्रेमी ने मिलकर की थी. हत्या के बाद फेरन का शव एक सूखे कुएं में फेक दिया था. इतना ही नहीं शव के ऊपर पटिए रखकर एक पौधा लगा दिया और 11 महीने में पेड़ की शक्ल ले चुका था. पुलिस ने बताया कि यह साजिश पूरी प्लानिंग के तहत रची गई थी. 

पुलिस ने बताया कि लंबे समय से पुलिस को गुमराह कर रही मृतक फेरन की पत्नी ने पुलिस पर दबाव बनाने के कोर्ट को भी गुमराह करने की कोशिश की और कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर कर दी थी. लेकिन मामले में आखिरकार पुलिस ने उसे और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि फेरन जाटव के कंकाल को भी बरामद कर लिया है. इसके अलावा हत्या में शामिल एक और आरोपी की तलाश की जा रही है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, ग्वालियर के हस्तिनापुर थाने में 15 अगस्त 2020 को फेरन जाटव नाम के शख्स की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसकी पत्नी मालती ने दर्ज करवाई थी. पुलिस ने गुमशुदा फेरन जाटव की काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. मामले की जांच में कई महीने गुजर गए. ऐसे में उसकी पत्नी ने कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर कर दी थी. जिसके बाद कोर्ट ने भी पुलिस को जल्द से जल्द से मामले की जांच के निर्देश दिए. 

पुलिस को हुआ पत्नी पर शक
आखिरकार जांच के दौरान पुलिस को जो तकनीकी साक्ष्य मिले उसके आधार पर शक की सुई सीधे तौर पर फेरन जाटव की पत्नी और उसके एक प्रेमी की ओर उठ रही थी. जिसके बाद पुलिस ने गुप्त तरीके से दोनों की कुंडली खंगालनी शुरू की. जिसमें पुलिस को पता चला कि फेरन की पत्नी मालती का रामअवतार नाम के शख्स के साथ अफेयर था. जो उसका प्रेमी भी था. जब पुलिस को पुख्ता यकीन हो गया कि फेरन की गुमशुदगी में कहीं ना कहीं इन दोनों का ही हाथ है. उसके बाद पुलिस ने इन दोनों को एक बार फिर पूछताछ करने के लिए बुलाया. 

पूछताछ में कबूला जुर्म 
पुलिस ने जब सख्ती से दोनों से पूछताछ की फेरन जाटव की पत्नी और उसका प्रेमी घबरा गया और फिर दोनों पुलिस की सख्त पूछताछ की आगे टूट गए. जिसके बाद दोनों ने जो खुलासा किया वह चौंकाने वाला था. उसकी पत्नी ने बताया कि फेरन को उसके अफेयर की जानकारी लग गई थी. जिसके बाद उसने प्रेमी रामअवतार के साथ मिलकर हत्या की साजिश बनाई. पत्नी और प्रेमी के अनुसार फेरन जाटव की गुमशुदगी के 9 दिन पहले यानी कि 6 अगस्त 2020 को ही उसका प्रेमी रामअवतार और उसका एक दोस्त फेरन को किसी बहाने से चपरौली मौजा में लेकर पहुंचे, जहां दोनों ने लोहे का पाइप व पत्थर उसके सिर पर पटककर उसकी हत्या कर दी. 

हत्या के बाद दोनों ने उसके शव को एक सूखे कुएं में ठिकाने लगा दिया गया था. जिसके बाद थाने में पति की गुमशुदगी दर्ज कराई, ताकि पुलिस का शक उसकी पत्नी पर ना जाए. हत्या की वारदात में पत्नी व प्रेमी के साथ एक अन्य व्यक्ति भी शामिल था.  जिसकी पुलिस तलाश कर रही है, ग्वालियर के एसपी अमित सांघी ने बताया कि फेरन की पत्नी मालती और उसके प्रेमी रामअवतार ने उसकी हत्या करने के पहले क्राइम पेट्रोल सीरियल के कई सीन देखे थे और उसी से हत्या की प्लानिंग बनाई थी. फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ेंः रीवा में लव जिहाद का पहला मामला, आलम सिंह बन आलम खान ने झांसे में ले किया रेप

WATCH LIVE TV