MP में सबसे पहले हरिदेव को लगेगी कोविड वैक्सीन, बोले- मुझे देश के वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा

हरिदेव को मध्य प्रदेश में कोविड टीका लगवाने वाला पहला शख्स बनने की खुशी है. उनका कहना है कि मुझे भारत के वैज्ञानिकों और पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है.

MP में सबसे पहले हरिदेव को लगेगी कोविड वैक्सीन, बोले- मुझे देश के वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा
हरिदेव

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना का पहला टीका सबसे पहले हरिदेव को लगेगा, इसके लिए उन्होंने अपने परिवार को मना लिया है. हरिदेव फिलहाल जेपी अस्पताल में सुरक्षाकर्मी हैं. दरअसल, कोविड वैक्सीन के सुरक्षित होने को लेकर तरह तरह की बातें की जा रही हैं. कहीं न कहीं इससे आम लोगों का विश्वास भी डिगा हुआ है.

बदल गया है आपका मोबाइल नंबर तो Aadhaar से कैसे करें लिंक? यहां जानें पूरा प्रोसेस

इस बीच हरिदेव खुद सामने आए हैं और उन्होंने तय किया है कि पहला टीका लगवाकर वह लोगों के मन में जो संदेह उत्पन्न हुआ है, उसका निदान करेंगे. हरिदेव को मध्य प्रदेश में कोविड टीका लगवाने वाला पहला शख्स बनने की खुशी है. उनका कहना है कि मुझे भारत के वैज्ञानिकों और पीएम मोदी पर पूरा भरोसा है. हरिदेव कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी मेरे प्रेरणा स्रोत हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कोविड वैक्सीन लगवाने से डरे नहीं, अपने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों पर भरोसा रखें.

सबसे पहले फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगेगी कोविड वैक्सीन
मध्‍य प्रदेश में कोरोना का टीका 16 जनवरी सुबह 9 बजे से लगना शुरू होगा. सबसे पहले फ्रंट लाइन वर्कर्स, सफाईकर्मियों, पुलिसकर्मियों और राजस्व विभाग के कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी. इसे लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

शिवराज चौहान ने वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर की अपील
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों और मीडिया कर्मियों से कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव को सफल बनाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए प्राथमिकताएं तय की हैं, लोगों को वैक्सीनेशन सरकार द्वारा तय चरणों के हिसाब से ही लगाई जाएगी. सीएम ने धर्मगुरुओं और सामाजिक संस्थाओं से भी सहयोग की अपील की है.

सीएम ने की प्रधानमंत्री की तारीफ
सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोनो के खिलाफ उनका कुशल नेतृत्व देश और दुनिया ने देखा और सराहा है. अब देश उनके मार्गदर्शन में वैक्सीनेशन के लिए तैयार है. मध्य प्रदेश में भी हमारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और आज मैं इसकी समीक्षा भी करूंगा. 

राम मंदिर निर्माण के लिए CM शिवराज ने सौंपा 1 लाख का चेक, बोले- मानव जीवन सफल हुआ

शिवराज ने कहा कि यह हमारे प्रधानमंत्री के दूरदर्शी ओर संकल्पित प्रयासों का परिणाम है कि देश में सबसे किफायती कोरोना की वैक्सीन निर्मित हो सकी है. हर देशवासी को भरोसा है कि जल्द ही कोरोना पूरी तरह से परास्त और भारत पूर्णतः स्वस्थ होगा.

WATCH LIVE TV