छत्तीसगढ़ में भी मानसून सक्रिय, इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

छत्तीसगढ़ में भी मानसून सक्रिय, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

छत्तीसगढ़ में भी मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

फाइल फोटो

रायपुरः मानसून अब छत्तीसगढ़ में भी सक्रिय होता जा रहा है. मौसम विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. कल रात से ही राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अगले 24 से 36 घंटों में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम राजस्थान से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक बनने वाली द्रोणिका की वजह से राज्य का मानसून प्रभावित होगा. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश 
मौसम विभाग ने करीब 20 जिलों में गरज-चमक के साथ आंधी चलने की संभावना जताई है. राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बलौदा बाजार, महासमुंद, नारायणपुर, बीजापुर ,  सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, मुंगेली और कवर्धा में बारिश की आशंका व्यक्त की गई है. इनमें से कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. 

प्रदेश के इन जिलों में हुई सबसे ज्यादा बारिश
सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों की मानें तो 1 जून 17 जून तक राज्य में 134.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है. कोरबा जिलें में सर्वाधिक 234.9 मिमी और दंतेवाड़ा जिले में सबसे कम 52.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गयी है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में बाबा रामदेव के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए किस वजह से दर्ज हुआ मामला

WATCH LIVE TV

Trending news