ब्रांड को लेकर दम्पत्ति में दरार! पति बोला- 'तुम भी वही टीका लगवाओ जो मैंने लगवाया'
Advertisement

ब्रांड को लेकर दम्पत्ति में दरार! पति बोला- 'तुम भी वही टीका लगवाओ जो मैंने लगवाया'

पति ने पत्नी से उसके साथ ही वैक्सीन लगवाने के लिए कहा. लेकिन पत्नी ने तब मना कर दिया. अब जब कोविशील्ड ही बची है, तो पति का कहना है उसने तब वैक्सीन क्यों नहीं लगवाई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः पति-पत्नी के अनूठे मामले आए दिन कुटुंब न्यायालय में सामने आते रहते हैं. अब एक मामला भोपाल से सामने आया जहां पति-पत्नी में वैक्सीन को लेकर विवाद खड़ा हो गया. वो भी इस कारण कि कोवैक्सीन लगवाएं या कोविशील्ड. मामला कुटुंब न्यायालय पहुंचा, जहां काउंसलर ने कई बार दम्पत्ति को समझा कर सुलह करने की हिदायत दी.

पति ने लगवाई कोवैक्सीन, सेंटर में बची कोविशील्ड
मध्य प्रदेश की राजधानी में कोलार थाना क्षेत्र से यह मामला सामने आया. जहां 44 साल के पति व 40 साल की पत्नी के बीच वैक्सीन कौन सी लगवाएं? इस बात को लेकर विवाद खड़ा हुआ. पति ने कोवैक्सीन की दोनों डोज लगवा लीं. जिस वक्त पति ने वैक्सीन लगवाई, तब पत्नी ने नहीं लगवाई. पत्नी ने अब वैक्सीन लगवाने की बात कही, लेकिन सेंटर पर अब सिर्फ कोविशील्ड वैक्सीन ही बची है.

यह भी पढ़ेंः- BSP विधायक रामबाई ने मनाया आरोपी पति का जन्मदिन, पहुंचीं वृद्धाश्रम, बुजुर्गों संग गाया बुंदेली भजन

'तुम भी वही टीका लगवाओ जो मैंने लगवाया'
जब पत्नी वैक्सीन लगवाने को तैयार हुई तो पति का कहना है कि दोनों को एक ही कंपनी की वैक्सीन लगे. इस बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया. मामला कुटुंब न्यायालय पहुंचा, काउंसलर ने उन्हें कई बार समझाया. शुरुआत में दोनों मानने को तैयार नहीं थे, लेकिन काउंसलर ने समझाया कोविशील्ड या कोवैक्सीन में से कोई भी टीका लगवाया जा सकता है.  

चार माह पहले परिवार हुआ पॉजिटिव
दम्पत्ति का पूरा परिवार चार महीने पहले कोरोना पॉजिटिव हुआ. इलाज चला और कुछ दिनों बाद सभी रिकवर हो गए. रिकवरी के बाद पति ने टीका लगवाया, पत्नी से भी उसी वक्त वैक्सीन लगवाने के लिए कहा. लेकिन पत्नी ने तब मना कर दिया. अब जब कोविशील्ड ही बची है, तो पति का कहना है उसने तब वैक्सीन क्यों नहीं लगवाई.

यह भी पढ़ेंः- किसानों के लिए खुशखबरीः आज से शुरू होगी इस फसल की खरीदी, इतनी मिलेगी MSP

कोई भी वैक्सीन लगवाने के लिए मानी पत्नी
विवाद के बाद दोनों में बातचीत बंद हो गई. पत्नी ने काउंसलर से इस बारे में संपर्क किया. उन्हें समझाया गया कि दोनों ही वैक्सीन कोरोना के खिलाफ कारगर है. करीब पांच बार लगातार समझाने के बाद दंपत्ति मान गए. अब पत्नी कोई भी वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ेंः- राजस्थान में MP के युवक की मॉब लिंचिंग, गो-तस्करी के शक में उन्मादी भीड़ ने युवक को मार डाला

Trending news