हर छोटी बात पर हो जाता झगड़ा, बात तलाक तक पहुंची, इस एक बात ने बचाया रिश्ता
Advertisement

हर छोटी बात पर हो जाता झगड़ा, बात तलाक तक पहुंची, इस एक बात ने बचाया रिश्ता

पिछले 3 साल से मामूली घरेलू विवाद के कारण अलग रह रहे पति पत्नी आज बैतूल में आयोजित नेशनल लोक अदालत में एक हो गए. 

कोर्ट में पति-पत्नी

बैतूल: पिछले 3 साल से मामूली घरेलू विवाद के कारण अलग रह रहे पति पत्नी आज बैतूल में आयोजित नेशनल लोक अदालत में एक हो गए. अपने दो बच्चों के भविष्य और मामूली विवादों को तिलांजलि देते हुए पति पत्नी ने अदालत अधिवक्ताओं की समझाइश के बाद एक साथ रहने की ना केवल कसमें खाई बल्कि एक दूसरे को माला पहनाकर एक होने का संकल्प भी ले लिया.

OBC आरक्षण के मुद्दे पर CM शिवराज का कमलनाथ पर पलटवार, कही बड़ी बात

अक्सर होता था विवाद
बैतूल के करीबी गांव देवगांव निवासी गोवर्धन नारे और उनकी पत्नी सीमा नारे के बीच अक्सर मामूली बातों पर विवाद होता रहता था. यह विवाद 3 साल पहले इतना बढ़ा की सीमा नारे अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर मायके चली गई. यही नहीं उन्होंने अपने पति गोवर्धन नारे के खिलाफ बैतूल की अदालत में केस भी दर्ज करा दिया.

बच्चों का भविष्य बनाने एक हुए
अब अदालती लड़ाई के चलते दोनों का सुख चैन बर्बाद हो रहा था. वहीं बच्चों का भविष्य भी दांव पर लगा हुआ था. लेकिन आज बैतूल में आयोजित हुई नेशनल लोक अदालत में यह दंपत्ति फिर से एक हो गए. इस लोक अदालत में पति पत्नी को उनके अधिवक्ताओं और न्यायाधीशों ने बच्चों के भविष्य और अपनी बाकी जिंदगी प्रेम से बिताने की जब समझाइस दी तो दोनों पति-पत्नी पर इसका यह असर हुआ की उन्होंने पिछले कई सालों से चल रही अपनी लड़ाई को खत्म करने की इच्छा जताई. 

PM मोदी की इस योजना में MP लगातार तीसरी बार नंबर वन, 23 लाख से ज्यादा महिलाओं को मिला लाभ

वरमाला पहनकर साथ गए घर
इसके बाद दोनों पति-पत्नी के बीच समझौता हो गया. यहां अधिवक्ताओं और न्यायाधीशों ने उन्हें एक दूसरे से मिलाकर वरमाला पहनाई और घर के लिए रवाना किया. वहीं पत्नी सीमा का कहना हैं कि हर छोटी-छोटी बातों पर झगड़े मारपीट तक होती थी. लेकिन अब समझाइश के बाद हम साथ रहेंगे. वहीं पति कहने लगा कि हमने आज आपसी मतभेद भुला दिए. अब अपने बच्चों का भविष्य अच्छा बनाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news