IAS अमिताभ जैन बने छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव, IIT से की है पढ़ाई, लंदन में कर चुके हैं काम

अमिताभ जैन भारतीय सिविल सेवा के 1989 बैच के अधिकारी हैं और मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ कैडर में तैनात रहे हैं. इससे पहले अमिताभ जैन लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन में मिनिस्टर (आर्थिक) भी रह चुके हैं.

IAS अमिताभ जैन बने छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव, IIT से की है पढ़ाई, लंदन में कर चुके हैं काम
छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव अमिताभ जैन.

रायपुरः वरिष्ठ IAS अधिकारी अमिताभ जैन को छत्तीसगढ़ का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है. अमिताभ जैन, राजेंद्र प्रसाद मंडल की जगह लेंगे, जो कि 30 नवंबर को मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए हैं. मुख्य सचिव बनाए जाने से पहले 55 वर्षीय आईएएस अधिकारी अमिताभ जैन अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त और जल संसाधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार संभाल चुके हैं. 

1989 बैच के हैं अधिकारी
अमिताभ जैन भारतीय सिविल सेवा के 1989 बैच के अधिकारी हैं और मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ कैडर में तैनात रहे हैं. इससे पहले अमिताभ जैन लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन में मिनिस्टर (आर्थिक) भी रह चुके हैं. जहां वह भारत और ब्रिटेन के बीच व्यापार और निवेश बढ़ाने के लिए काम कर चुके हैं.

राजभाषा दिवस पर CM की अनोखी मीटिंग, छत्तीसगढ़ी में की सभी 14 प्रस्तावों पर चर्चा

IIT से ली है मास्टर की डिग्री
अमिताभ जैन एक मकैनिकल इंजीनियर हैं और आईआईटी दिल्ली से सिस्टम एंड मैनेजमेंट में मास्टर की डिग्री भी ले चुके हैं. अमिताभ जैन केन्द्र में भी अहम जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. वह वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर भी काम कर चुके हैं. 

छत्तीसगढ़: कोरोना काल में हो सकती है पीएससी परीक्षा, 30 डिप्टी कलेक्टर समेत 137 पद भरने की तैयारी

बता दें कि अभी अमिताभ जैन की छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव के पद पर अगले आदेश तक अस्थायी रूप से नियुक्ति हुई है. 

WATCH LIVE TV