कोरोना के चलते ICSE ने रद्द की 10वीं की परीक्षा, 12वीं पर फैसला जून में
Advertisement

कोरोना के चलते ICSE ने रद्द की 10वीं की परीक्षा, 12वीं पर फैसला जून में

10वीं के छात्रों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया जाएगा. इसके लिए बोर्ड द्वारा एक पारदर्शी क्राइटेरिया तय की जाएगी. 

कोरोना के चलते ICSE ने रद्द की 10वीं की परीक्षा, 12वीं पर फैसला जून में

नई दिल्ली. ICSE Exam 2021 : देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से सीबीएसई के बाद अब काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने भी आईसीएसई 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया है. इससे पहले 16 अप्रैल को बोर्ड ने 10वीं के छात्रों को दो ऑप्शन दिए थे - पहला इंटरनल असेसमेंट के आधार पर रिजल्ट का और मार्क्स से अंसतुष्ट होने पर परीक्षा में बैठने का. लेकिन मंगलवार को जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अब 10वीं के छात्रों की परीक्षा नहीं ली जाएगी. 

किसानों के समर्थन में नक्सली, नवजनवादी क्रांति से उत्पीड़ित जनता को आजादी दिलाने की बात 

10वीं के छात्रों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया जाएगा. इसके लिए बोर्ड द्वारा एक पारदर्शी क्राइटेरिया तय की जाएगी. इसके अलावा बोर्ड की तरफ से ICSE से संबंद्ध स्कूलों को 10वीं के छात्रों का एडमिशन 11वीं में करने के साथ-साथ ऑनलाइन पढ़ाई के भी आदेश दे दिए हैं. 

वहीं, बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा को लेकर 16 अप्रैल का अपना फैसला नहीं बदला है. बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि जून के पहले सप्ताह में नई तिथियों पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. परीक्षाओं के संबंध में छात्रों को जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी.

कोरोना से मरीज की हुई मौत, गुस्साए बेटे ने खाई बदला लेने की कसम! डॉक्टर को दे डाली जान से मारने की धमकी

आपको बता दें कि बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र सहित कई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है.  

WATCH LIVE TV

Trending news