मछली पालन का जाल बिछाया, 100 किसानों को इसमें फंसाया, तालाब के नाम पर 20 करोड़ की ठगी

 भोपाल में मछली पालन  (Fisheries) के नाम पर किसानों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. 

मछली पालन का जाल बिछाया, 100 किसानों को इसमें फंसाया, तालाब के नाम पर 20 करोड़ की ठगी
सांकेतिक तस्वीर

आकाश द्विवेदी/भोपाल: भोपाल में मछली पालन  (Fisheries) के नाम पर किसानों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है. वहीं करोड़ों की ठगी करने वाले फिशरीज कंपनी के डायरेक्टर देवेंद्र जायसवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जिसपर अब तक 7 किसानों ने शिकायत दर्ज कराई है. वहीं पुलिस का अनुमान है कि लगभग 100 किसान ठगी का शिकार हुए हैं.

मंत्री विश्वास सारंग ने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार! वजह भी बताई

लगभग 20 करोड़ की ठगी
देवेन्द्र ने फिशरीज पॉन्ड बनाने के नाम पर किसानों को 5 लाख और 11 लाख की स्कीम बताकर कमाई का लालच देकर हरियाणा की फिश फॉर्चून प्रोड्यूस कंपनी और मानसरोवर कॉम्प्लेक्स स्थित एडीसी इंडिया फिशरीज कंपनी ने करीब 20 करोड़ रुपये ठगे है.

100 किसानों के साथ धोखाधड़ी
पुलिस के अनुसार मछली पालन के नाम पर 100 किसानों से ठगी की गई है. आगे और किसानों की संख्या बढ़ने की आशंका है. भोपाल के आसपास के किसानों के साथ बड़ी संख्या में धोखाधड़ी की गई है. इसके अलावा कंपनी का  जाल पूरे प्रदेश भर के अलावा राजस्थान ,उत्तरप्रदेश में फैला हुआ है.

70 हजार पंचायतकर्मियों की हड़ताल पर कांग्रेस के निशाने पर शिवराज सरकार

रिमांड पर है देवेन्द्र
मछली पालन के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला फिशरीज कंपनी के डायरेक्टर देवेंद्र जायसवाल को एमपी नगर पुलिस नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल उसे 2 अगस्त तक रिमांड पर लिया है. पुलिस जांच में कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद की जा रही है.

WATCH LIVE TV