किल कोरोना सर्वे : जीवन रक्षक दवाओं की है जरूरत! 10 हजार दवा किट सौपने वाले शख्स से मिलिए!

15 लाख रुपए से अधिक लागत की दवाईयां प्रशासन को सौंपी है. किल कोरोना सर्वे में मददगार साबित होंगी.

किल कोरोना सर्वे : जीवन रक्षक दवाओं की है जरूरत! 10 हजार दवा किट सौपने वाले शख्स से मिलिए!
दवाइयों की 10 हजार किट

धार:  मध्यप्रदेश में कोरोना के खिलाफ जारी जंग में हर कोई अपने स्तर से ज़िला प्रशासन की मदद के लिए आगे आ रहा है. प्रदेश में किल कोरोना अभियान का तीसरा चरण जारी है. ऐसे में आवश्यकता है कि लोग आगे आए और मदद का हाथ बढ़ाएं ताकि कोरोना के ख़िलाफ़ जारी जंग में जीत मिल सके. क्योंकि किसी भी लड़ाई को मिलकर लड़ा जा सकता है.

कुसुम फार्मा ने की मदद
धार जिला प्रशासन को कुसुम फार्मा के एमडी संजीव गुप्ता ने ख़ुद पहल कर लगभग 15 लाख रुपए से अधिक लागत की दवाईयां प्रशासन को सौंपी है. एमडी संजीव गुप्ता ने कोरोना के लिए इस्तेमाल होने वाली दवाइयों की 10 हजार किट सौपी गई है.

कलेक्टर ने कहा
वहीं जब हमने धार कलेक्टर आलोक से बात की तो उन्होंने कहा कि "यह कोरोना से लड़ने में बहुत महत्वपूर्ण रहेगा".

"किल कोरोना अभियान" जारी
किल कोरोना अभियान के अन्तर्गत टीम जगह-जगह सर्वे कर रही है. हल्के लक्षणों वाले मरीजों को तुरंत दवाई दी जा रही है. जिससे तुरंत उपचार लेकर मरीज ठीक हो रहे है. इसका बड़ा फ़ायदा ये है कि इससे संक्रमण की चेन ब्रेक हो रही है.

ख़ुद मदद को आगे आए एमडी
कलेक्टर आलोक कुमार सिंह कहते हैं अभी तक तो हम लोगों से अनुरोध करते थे लेकिन अब ख़ुद लोग आगे आने को तैयार होने लगे हैं. जब कुसुम फार्मा के एमडी को यह जानकारी मिली की किल कोरोना का सर्वे हो रहा है. उस दौरान जीवन रक्षक दवाओं की जरूरत है. तो उन्होंने आगे बढ़कर कम्पनी की तरफ से यह मदद उपलब्ध कराई है. साथ ही कलेक्टर ने कहा कि इससे सर्वे के दौरान जो मरीज सामने आ रहे हैं उनको अतिरिक्त मदद मिल जाऐगी. शासन की ओर हमें पर्याप्त संख्या लगातार किट प्राप्त हो रही है.

26 लाख लोगों पर सर्वे
चूंकि बहुत बड़ा सर्वे हो रहा है जिसमें करीब 26 लाख लोगों का सर्वे किया जाना है. इस दौरान और भी कोरोना संदिग्ध लोग निकल कर आ रहे है. निश्चित रूप से मरीजों के इलाज में इससे मदद मिलेगी. कलेक्टर ने कुसुम फार्मा के एमडी और पूरी टीम को धार की जनता की ओर से धन्यवाद दिया है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश की राजधानी और झीलों के शहर में बूंद-बूंद के लिए तड़प रहे लोग, 3 दिन में एक बार नहाते हैं.

WATCH LIVE TV